6 महीने मुफ्त में करिए इस खूबसूरत आइलैंड की सैर, यातायात के लिए आपके पास होगा हेलीकॉप्टर

लाइव सिटीज डेस्क : आजकल के शहरी जिंदगी से लोग परेशान रहने लगे हैं. वो चाहते हैं कि प्रकृति की गोद में कुछ सुकून के पल बिताए जाए लेकिन ऐसा मौका कहां नसीब होता है. लेकिन अब आपको ऐसा मौका आसानी से मिल सकता है. अगर आप भी प्रकृति को करीब से महसूस करना चाहते हैं, कहीं ऐसी जगह पर जाने के बारे में सोच रहे हैं जहां प्रकृति का आनंद लिया जा सकें तो ये खबर आपके लिए ही है.

ऑस्ट्रेलिया का टसमेनिया आइलैंड



दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के टजमेनिया आइलैंड में पार्क और वाइल्डलाइफ सेवा ऐसे लोगों की तलाश में हैं, जो आइलैंड पर रहकर उसकी देखभाल कर सकें. खास बात यह है कि इसके लिए आपको अपनी जेब ढीली नहीं करनी होती है. इसके लिए ये साल के पहले महीने जनवरी में एक फॉर्म निकालते हैं.

सितंबर से मार्च तक इस खूबसूरत से आइलैंड में जाने का मौका 

अगर इसमें आपका सिलेक्शन हो जाता है तो आपको मार्च से सितंबर या सितंबर से मार्च तक इस खूबसूरत से आइलैंड में जाने का मौका मिलेगा. जरा सोचिए प्रकृति की गोद में दिन-दुनिया से एक दम दूर, फुरसत के कुछ महीने बिताने के लिए पूरा का पूरा आइलैंड आपका होगा.

आइलैंड पर जाने के लिए कुछ शर्ते 

हालांकि, आइलैंड पर जाने के लिए कुछ शर्ते रखी गई है. मसलन आपका स्वास्थ्य अच्छा होना चाहिए. इस तरह दूर के इलाकों में रहने में कोई दिक्कत न हो और आपके साथ एक और अन्य साथी भी होनी चाहिए. यातायात के लिए आपके पास हेलीकॉप्टर होगा, जिससे आप जहां चाहें आ जा सकते हैं.

आइलैंड में मौज मस्ती करने के साथ थोड़ा काम भी करना होगा

आइलैंड में मौज मस्ती करने के साथ-साथ आपको थोड़ा काम भी काम करना होगा. वहां की इमारतों और पेड़-पौधों की देखभाल, मौसम की जानकारी इत्यादि आपको भेजनी होगी। अच्छी बात यह है कि इसके लिए आपको पैसे भी दिए जाएंगे.