दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में है इन देशों का नाम

लाइव सिटीज डेस्क :  दुनिया बहुत ही खूबसूरत है. कई खासियत हैं, जो पूरी दुनिया को खूबसूरत बनाती है. प्रकृति ने सुंदर चीजों का निर्माण किया है, जिनमें महिलाओं की भूमिका बहुत ही स्पेशल है. अगर ऑनलाइन सर्वे की मानें तो दुनिया भर में ऐसे कई देश हैं. जहां पर महिलाओं की खूबसूरती पूरी दुनिया में फेमस है. और, सर्वे में इन्हें दुनिया के किसी भी देश से ज्यादा खूबसूरत माना गया है. आप सोच रहे होंगे कि इन देशों में अमेरिका, चीन और जर्मनी जैसे ताकतवर देशों का नाम होगा. लेकिन ऐसा नहीं है. सर्वे के आकड़ों पर नजर डालें तो ऐसे देशों के नाम सामने आए हैं, जो न पॉवरफुल हैं और न ही इकोनॉमिक रूप से मजबूत.

इन देशों की महिलाओं की खूबसूरती का लोहा मानता है पूरा विश्व :

तुर्की

तुर्की प्राकृतिक रूप से बहुत ही सुंदर देश है. इसका आधा हिस्सा यूरोप और आधा एशिया में है. सर्वे में तुर्क महिलाओं को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला बतलाया गया है. हालांकि तुर्की का इकोनामिकल कंडीशन अच्छी नहीं है. यह देश 2001 में फाइनेंशियल क्राइसिस का शिकार हुआ. इससे उभरने के लिए सरकार ने बड़े पैमाने पर पैसा भी बहाया. लेकिन, इस वजह से और ज्यादा फाइनेंशियल क्राइसिस का शिकार हो गया.

सीरिया

पूरी दुनिया में सीरियाई महिलाएं अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं. हाल में फोर्ब्स की ओर से जारी अरब देशों की सेलिब्रिटी लिस्ट में टॉप पर ज्यादा सीरियाई एक्ट्रेस को जगह मिली. हालांकि यह देश भी जबरदस्त इकोनॉमिक क्रा‍इसिस से जूझ रहा है. ऑयल और एग्रीकल्चर बेस्ड इकोनॉमी ने 2008 तक करीब 6 परसेंट की दर से ग्रोथ की. हालांकि अरब क्रांति के दौरान यहां राष्ट्रपति बशर अल असद की सत्ता के खिलाफ विद्रोह हुआ और देश गृहयुद्ध में फंस गया.

वेनेजुएला

लैटिन अमेरिका का यह देश अब तक सबसे ज्यादा मिस वर्ल्ड और यूनिवर्स दे चुका है. हालांकि मौजूदा समय में इकोनॉमिक क्राइसिस से जूझ रहा है. दुनिया भर में क्रूड की कीमतें गिरने के चलते पूरी इकोनॉमी कोलैप्स हो चुकी है. पिछले साल यहां एक अंडे की कीमत 900 रुपए और 1 लीटर दूध की कीमत 13 हजार रुपए लीटर पहुंच गई थी.

अर्जेंटीना

दुनिया भर में अर्जेंटीना को भी खूबसूरत महिलाओं के लिए जाना जाता है. दुनिया के लगभग हर सर्वे में यहां की महिलाओं को खूबसरती के मामले में टॉप-5 में रखा गया है. अर्जेंटीना भी बीते एक देश के दौरान कई बार इकोनॉमिक क्राइसिस से जूझ चुका है. 1998 से 2002 के बीच यहां भयानक इकोनॉमिक क्राइसिस आई. इसके चलते देश के कई बड़े फाइनेंयल इंस्टीट्यूट और बैंक धराशायी हो गए थे.

ब्राजील

कई सर्वे में ब्राजील की महिलाओं को खूबसूरती के मामले में दुनिया भर में पहले नंबर पर रखा गया है. पेरिस, मिलान से लेकर न्यूयॉर्क और लंदन तक ब्राजील की मॉडल अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर हैं. हालांकि यह देश भी इकोनॉमिक क्राइसिस से जूझ रहा है. 2014 के बाद से देश की इकोनॉमी मे लगातार मुश्किल में है. मई 2015 में यह देश कई इंटरनेशनल पेमेंट डिफॉल्ट कर गया. देश में बेरोजगारी की दर 12 परसेंट के लेवल पर पहुंच गई. करीब 1.23 करोड़ लोग बिना काम के हो गए.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*