दुनिया के ये हैं लग्जरी हवाई जहाज, यात्रा में शाही सुख के साथ मिलेगी गजब की प्राइवेसी

लाइव सिटीज डेस्क : हर मिडिल क्लास फैमिली की चाहत होती है कि वो अपनी लाइफ में कम से कम एक बार हवाई सफर का आनंद तो जरूर ले. अभी के टाइम में कई लोग हवाई सफर के सपने को पूरा भी कर लेते हैं. हवाई यात्रा में कई क्लास होते हैं. मसलन इकोनोमी और बिजनेस क्लास की यात्रा का सुख ही अलग है, लेकिन अगर किराये की बात करें तो जमीन-आसमान का अंतर होता है. पर क्या आप जानते हैं कि एक हवाई यात्रा के लाखों रुपये भी लगते हैं, पर उसके बदले में आप खुद को बादशाह महसूस कर सकते हैं. जी हां, हम बात कर रहे हैं दुनिया की रॉयल हवाई यात्राओं के बारे में, जिन पर शायद आपको यकीन नहीं होगा…

ब्रिटिश एयरवेज फर्स्ट क्लास

बोइंग 747-400 की ये फ्लाइट न्यूयॉर्क से लंदन और लंदन से न्यूयॉर्क की उड़ान भरती है. इसकी सीटें शाही फील देती हैं. इस विमान के फर्स्ट क्लास केबिन में हल्की नीली लाइट की सजावट है, जिसका शानदार फर्नीचर किसी को भी दीवाना बना देता है. एयरलाइन अपने यात्रियों को पायजामे से लेकर स्लीपर तक की सुविधा देती है. खाने के क्या कहने, वो भी शानदार. इसी तरह मनोरंजन के तमाम साधन भी आपकी सीट के साथ मिल जाते हैं. इस केबिन में सोने के लिए काफी जगह है, जो यात्रा को सुकूनदेह बना देती है.

थाई रॉयल फर्स्ट क्लास

लग्जरी फ्लाइट का मजा लेना है तो थाई रॉयल फर्स्ट क्लास ए380 फ्लाइट सबसे जुदा है. थाई रॉयल फर्स्ट क्लास की सुविधाओं में प्राइवेसी का खास ख्लाल रखा जाता है. इसमें स्पॉ फैसिलिटी भी मिली है. इस फ्लाइट में वेलकम ड्रिंक्स भी ऑफर किये जाते हैं.

वर्जिन एटलांटिक ए333 अपर क्लास

इस फ्लाइट को डिस्को भी कहा जाता है. शानदार लाइटिंग के साथ ही बढ़िया इंटीरियर किसी को भी दीवाना बना सकता है. इस फ्लाइट की सीटें पूरी तरह से मैनुअल हैं, जिन्हें अपने हिसाब से किसी भी तरह सेट किया जा सकता है. इस फ्लाइट में इंटरटेनमेंट का खास ख्याल रखा गया है.

जेट ब्लू मिंट क्लास

जेट ब्लू मिंट क्लास का सफर भी बेहद शानदार है. खाने के मामले में जेट ब्लू का कोई जवाब नहीं. वहीं सीटों का साइज किसी भी प्लेन के मुकाबले बड़ा है. इंटीरियर के मामले में भी जेट ब्लू बेजोड़ है. जेट ब्लू मिंट क्लास से सिर्फ न्यूयॉर्क से बोस्टन या फिर लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को के बीच जाया जा सकता है.

एयर फ्रांस ए 380 फर्स्ट क्लास

इस शानदार प्लेन में महज 9 यात्रियों की ही जगह होती है. सीट, इंटीरियर, खाने के मामले में एयर फ्रांस की इस फ्लाइट का कोई जवाब नहीं. सिंगापुर एयरलाइंस के सबसे शानदार सुईट में यात्रा के आनंद के लिए आपको 5500 डॉलर से 23 हजार डॉलर तक खर्च करने पड़ सकते हैं. सिंगापुर एयरलाइन का विमान ए 380 आपको फ्रैंकफर्ट से न्यूयॉर्क की यात्रा पर ले जाता है. शाही स्वागत के लिए इससे बेहतर कोई और फ्लाइट ही नहीं. कपल्स की सुविधा का बेहद खास ध्यान देने वाली इस फ्लाइट में बार भी है, तो स्पा भी है. प्राइवेसी के मामले में भी बेजोड़ है. वहीं खाने के मामले में लाजवाब. इस यात्रा में आप बोर नहीं हो सकते हैं, क्योंकि इंटरटेनमेंट का खासा ख्याल यहां रखा जाता है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*