कोई लंबी टांगों वाली महिला तो कोई बिना टांगों वाली, ये रही 2017 की सबसे चर्चित तस्वीरें

लाइव सिटीज डेस्क : साल 2017 अपने अंतिम पड़ाव पर है. इस साल हमने बहुत सी ऐसी चीजें देखीं जो हमारी सोच से भी परे थीं. इस साल कुछ ऐसी ही फोटोज सामने आईं जिन्होंने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया. बात करें अजीबोगरीब शरीर और बनावट वाले लोगों की तो इस साल ऐसे मामले सबसे ज्यादा आए. कोई दुनिया की सबसे लंबी महिला निकली, तो कहीं दुनिया का सबसे बोना परिवार, किसी के बॉडी पार्ट ने उन्हें चर्चा का विषय बना दिया, तो कोई जवानी में दिखने लगी बूढ़ी.

आज हम आपको दिखा रहे हैं इस साल के ऐसे ही चर्चित फोटोज. दुनिया में सबसे लंबी हैं इनकी टांगें…



इसी साल रूस की सुपरमॉडल (Ekaterina Lisina) की फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं. उन्होंने मॉडल दुनिया में सबसे लंबी टांगों का वर्ल्ड रिकॉर्ड गिनीज बुक में दर्ज कराया था. 29 साल की इस मॉडल की लंबाई और तस्वीरें देखकर आप हैरान रह जाएंगे.

एकाटेरिना की दोनों टांगें बराबर नहीं हैं. उनकी बायीं टांग की लंबाई 52.28 इंच है, जबिक दायीं टांग की लंबाई 52.04 इंच है एकाटेरिना की लंबाई 6 फीट 8.77 इंच है. एकाटेरिना का कहना है कि स्कूल में उनकी लंबाई को लेकर उनका मजाक बनाया जाता था, लेकिन अब दुनिया में उनके चर्चे हैं.

पैर को बना लिया घुटना

अब बायीं फोटो को देख लीजिए. अगर आप सोच रहे हैं कि इस लड़की ने अपना पैर मोड़ रखा है, तो ऐसा बिलकुल भी नहीं है. असल में अमेरिका में रहने वाली 20 साल की जिलियन विलियम्स को बोन कैंसर की वजह से अपने पैर का कुछ हिस्सा कटवाना पड़ा था. इसके बाद उन्होंने डॉक्टर्स से रिक्वेस्ट की कि वे उनका पैर उलटा जोड़ दें.

डॉक्टर्स ने ठीक वैसा ही किया. जिलियन के मुताबिक वे अपने पंजे को घुटना बनाना चाहती थीं. इससे उन्हें ये नहीं लगता कि उनका पैर काटा गया है. इस साल जिलियन की इन फोटोज ने भी लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया.

47 साल की Allegra Cole, जिन्होंने सर्जरी से कराए 54 इंच के ब्रेस्ट.

भारत के हैदराबाद में है सबसे बोना परिवार. एक जेनेटिक बीमारी की वजह परिवार के 11 सदस्य 3 फीट से भी कम हाइट के हैं.

मियामी की Courtney Barnes के बम्स 59 इंच के हैं. इन्होंने ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए ऐसी सर्जरी कराई थी.

ये कोई वृद्ध महिला नहीं बल्कि 26 साल की एक लड़की है. असल में मिनेसोटा में रहने वाली Sara Geurts एक गंभीर बीमारी से ग्रस्त हैं. हालांकि, इसके बावजूद उन्होंने अपना मॉडलिंग करियर नहीं छोड़ा.

यूरोप की ग्लैमर मॉडल Martina Big ने इसी साल अपने फैन्स को अजीब लुक से हैरान कर दिया. मार्टिना ने खुद को काला कराने के लिए टैनिंग कराई.

मेक्सिको में रहने वाले Roberto Esquivel Cabrera ऐसी बीमारी से ग्रस्त हैं कि उनका प्राइवेट पार्ट 19 इंच का हो गया. हालांकि, इसकी वजह से उन्हें विकलांग घोषित किया जा चुका है.

3 फीट की Dru Presta इस साल चर्चा में आईं जब उन्होंने कहा कि उनका बोनापन उनकी सेक्सी बॉडी और मॉडलिंग करियर के सामने नहीं आ सकता.

31 साल की Lindsay Hilton बिना हाथ पैर के पैदा हुई थीं, पर उन्होंने तब सुर्खियां बटोरी जब उन्होंने इस सबके बावजूद वेट लिफ्टिंग और रग्बी को अपना करियर बनाया.

ऑस्ट्रेलिया की Deb Roach सिर्फ एक हाथ के साथ पैदा हुई थीं, इसके बावजूद वे ऑस्ट्रेलिया की जानी-मानी पोल डांसर हैं.

जिलियन विलियम्स Texas की रहने वाली हैं. Beauty Queen भी रह चुकी हैं लेकिन घुटने में बोन कैंसर होने के कारण धुटने को हचाकर एंकल के साथ जोड़ा गया.

Pixee Fox and Rodrigo Alves अपनी प्लास्टिक सर्जरी के लिए मशहूर हुए. ये दोनों कार्टून कैरेक्टर की तरह नजर आते हैं.

भारत के पंजाब में इसी साल जन्में इस बच्चे ने डॉक्टर्स को हैरान कर दिया था. 8 महीने के इस बच्चे का वजन 18kg था.

दुनिया की सबसे लंबी टांगों वाली महिला एकाटेरिना लिसीना.