OMG! 22 साल की इस लड़की ने एक साल में कमा लिए 146 करोड़, कर रही है यह काम

लाइव सिटीज डेस्क : दुनिया में लोग खूब पढ़ाई और खूब मेहनत करते हैं तब जाकर लोगों को एक अच्छी नौकरी मिलती है और वो भी कुछ लिमिटेड पैसों वाली. लेकिन आपकी आंखों के सामने कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जो आपसे कम पढ़े लिखे होते हैं लेकिन पैसे आपसे कई गुणा ज्यादा कमाते हैं. ये लोग वैसे लोग होते हैं जो सबी लोगों से आगे निकल जाते हैं और इन्हें सभी लोग जानते भी हैं.



महज 22 साल की

हम बात कर रहे हैं एक ऐसी ही लड़की की जो महज 22 साल की है लेकिन इतनी कम उम्र में ही ये दुनि‍या की सबसे महंगी मॉडल बन चुकी है.

2017 में इसने 146 करोड़ रुपए से ज्‍यादा कमाए

फोर्ब्‍स के मुताबि‍क, सन 2017 में इसने कुल 22 मि‍लि‍यन डॉलर यानी 146 करोड़ रुपए से ज्‍यादा कमाए.

इस लड़की ने ब्राजील की सुपर मॉडल जि‍सेले का दर्जा छीन लि‍या, जो करीब 15 साल तक सबसे महंगी मॉडल बनी रही. रि‍एलि‍टी स्‍टार से मॉडल बनी केंडाल जेनर (kendall jenner) के एक फोटो को 45 लाख लाइक्स मि‍ले हैं.

वह इस साल इंस्‍टाग्राम पर फॉलो की गईं सबसे पॉपलुर मॉडल रहीं. उनके इंस्‍टाग्राम फॉलोवर्स की गि‍नती 8 करोड़ 40 लाख है. केंडाल जेनर अमेरि‍कन फैशन मॉडल हैं. इनका जन्‍म लॉज एंजेलि‍स कैलीफोर्नि‍या में 3 नवंबर 1995 को जन्‍म हुआ था.

उनकी कि‍स्मत ने 2014–15 में करवट बदलना शुरू कि‍या. उन्हें न्यूयॉर्क, पेरि‍स और मि‍लान के फैशन वीक्स में हि‍स्सा लेने का मौका मि‍ला.

जेनर रातोंरात स्टार नहीं बनीं. उन्होंने इसके लि‍ए लंबा संघर्ष कि‍या है.

इसके बाद वह वोग सहि‍त कई मैगजीनों के कवर पेज पर आईं तो धीरे धीरे शोहरत की बुलंदि‍यों तक पहुंच गईं.