34 लाख रुपए है इस हेडफोन की कीमत, आवाज ऐसी कि आदमी सीधे पहुंच जाए स्वर्ग

लाइव सिटीज डेस्क : बाजार में आपने कई सारे हेडफोन देखे होंगे जो अपनी आवाज के साथ अपनी कीमत के लिए भी जाने जाते हैं. लेकिन अब बाजार में एक से बढ़कर एक ब्रांड आ गए हैं. मार्केट में अब ब्रांड की कोई कमी नहीं. यहां आपको लेटेस्ट वर्जन के हेडफोन मिल जाएंगे मगर इनमें सबसे कन्फ्यूजन भरा काम होता है किसी बेहतर को चुन पाना. लेकिन आज डेट में लोग सस्ते के चक्कर में रहते हैं और फालतू की चीजों से घर भर लेते हैं और फिर बाद में पछताते हैं तो कुछ लोग महंगा खरीदकर भी संतुष्ट नहीं हो पाते.

इनके नामों को उम्रभर के लिए याद कर लेंगे

लेकिन हम आज आपको एक ऐसी कंपनी के बारे में बता रहे हैं जिसका नाम भी आपने नहीं सुना होगा लेकिन इसके प्रॉडक्ट इतने अच्छे हैं आप एक बार इस्तेमाल कर इनके नामों को उम्रभर के लिए याद कर लेंगे. यही नहीं इन कंपनियों के उत्पाद लॉन्च होने के बावजूद सालों साल चर्चा में रहते हैं तभी तो समय बीत जाने के बावजूद ये मार्केट में टिके रहते हैं. अब इसे ही ले लीजिए… ये दुनिया का अब तक का सबसे महंगा हेडफोन है. इसे लॉन्च हुए तकरीबन तीन साल बीत चुके लेकिन आज भी सोशल मीडिया पर आप इसके धूम मचा देने वाले वीडियो देख सकते हैं. जी हां, इस हेडफोन का वीडियो वायरल हो रहा है.

यह जर्मनी की ऑडियो ब्रैंड कंपनी ‘सेनहाइजर’ का हेडफोन है

विस्तार में बताएं तो यह जर्मनी की ऑडियो ब्रैंड कंपनी ‘सेनहाइजर’ का हेडफोन है. इस मॉडल का नाम ‘ऑर्फीस’ है. साल 2015 में यह सोशल मीडिया पर इतना पॉपुलर हुआ था कि लोग इसे बस एकबार के लिए इसे कानों पर लगाकर इसकी साउंड को सुनना चाहते थे.

34 लाख रुपए की हेडफोन

ये क्रेज शायद इसलिए भी हो सकता है क्योंकि उस समय इसकी कीमत 50 हजार डॉलर यानी तकरीबन 34 लाख रुपए तय की गई थी. आपकी जानकारी के लिए बता दें यह सिर्फ हेडफोन नहीं बल्कि उससे आगे की कुछ चीज है. साउंड को मैनेज करने के लिए इसका अपना एम्लिफायर बॉक्स है. वह आवाज के लेवल को मेंटेन करता है. इस हेडफोन के लिए सबसे हाई वॉल्यूम या लो वोल्यूम का कम्पटीशन नहीं बल्कि प्यॉरिटी की बात है.

हेडफोन को लग्जरी मार्बल बॉक्स में फिट किया गया है

आपकी जानकारी के लिए बता दें हेडफोन को लग्जरी मार्बल बॉक्स में फिट किया गया है जिसके साथ आपको एम्पलिफायर भी जुड़ा हुआ मिलेगा. इसका डिजायन इतना बढ़िया है कि बस इंसान देखता रह जाए.

यहां देखें वीडियो…

About Ritesh Sharma 3275 Articles
मिलो कभी शाम की चाय पे...फिर कोई किस्से बुनेंगे... तुम खामोशी से कहना, हम चुपके से सुनेंगे...☕️

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*