ये है 8 फीट लंबा सबसे शक्तिशाली भैंसा, नाम है युवराज, हर साल कमाता है 80 लाख रुपये

लाइव सिटीज डेस्क : आपने अक्सर जानवरों के बारे में सुना होगा की उनकी कीमत किसी मेले में बहुत अधिक रहती है. उन्हें खरीदने के लिए लोग लाखों रुपए देने को तैयार रहते हैं. ऐसे में कई तरह के जानवरों की बोली लगती हैं जैसे बकरे, घोड़े, ऊंट, हाथी, गाय और भैंसे आदि. ऐसा ही एक भैंसा है जिसकी कीमत लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में है. ऐसे में आप सोच में पड़ गए होंगे भला ऐसा भी क्या है इस भैंसे में जो इसकी कीमत करोड़ों है. लेकिन कुछ खाश है इस भैंसे में इस लिए इसकी कीमत 9 करोड़ है.

इस भैंसे की कीमत 9 करोड़ रुपये से भी अधिक

दरअसल, रायपुर में आयोजित 5 दिवसीय राष्ट्रीय कृषि मेले में एक भैंसा सभी के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. हरियाणा से आए इस भैंसे को भैंसों का सरताज भी कहा जा सकता है. पांच फीट 9 इंच ऊंचे और 8 फीट लंबे युवराज नाम के इस भैंसे की कीमत 9 करोड़ रुपये से भी अधिक है.

इस भैंसे के बच्चों की देश भर मे बड़ी डिमांड है

युवराज के मालिक का नाम करमवीर है, जो कि हरियाणा के कुरुक्षेत्र के रहने वाले हैं. करमवीर की मानें तो युवराज अब तक देश में भैंसों की 26 से अधिक प्रतियोगिताएं जीत चुके हैं और इस भैंसे के बच्चों की देश भर मे बड़ी डिमांड है. इतना ही नही करमवीर युवराज के सीमेन से ही हर साल करीब 80 लाख रुपये की कमाई कर लेते हैं.

युवराज के नखरे भी कुछ कम नही

हालांकि युवराज के नखरे भी कुछ कम नही हैं. उसे हर दिन 20 लीटर दूध के साथ फल और अन्य खाद्य पदार्थ दिए जाते हैं. युवराज की देखरेख में ही हर दिन करीब तीन हजार रुपये खर्च होते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*