जलालपुर : आखिर कब पूरा होगा पावर सब स्टेशन का निर्माण

chapra
छपरा/जलालपुर : जलालपुर प्रखंड के एक सौ से अधिक गांवों को रौशन करने के लिए चतरा में विद्युत पावर सब स्टेशन निर्माण का कार्य चल रहा है. निर्माण कार्य की गति काफी मंद होने के कारण प्रखंड के लोगों में काफी नाराजगी है. लोग इसे शीघ्र पूरा कर पावर सब स्टेशन चालू करने की मांग कर रहे हैं. बताया जाता है कि वर्ष 2007 में तत्कालीन कला एवं संस्कृति मंत्री व वर्तमान महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल के प्रयास से सम्होता पंचायत के चतरा गांव में विद्युत पावर सब स्टेशन बनाने की प्रक्रिया शुरू हुई.
तीन वर्ष पूर्व सांसद सिग्रीवाल व तत्कालीन स्थानीय विधायक व राज्य सरकार के तत्कालीन मंत्री गौतम सिंह ने गहमागहमी के बीच इस निर्माण कार्य का शिलान्यास किया था. उस वक्त इसे एक वर्ष में पूरा कर लेने की बात कही गई थी. लेकिन कार्य की गति इतनी धीमी है कि इसका निर्माण कार्य अबतक पूरा नहीं हो सका है. इस पावर सब स्टेशन से एक लाख की आबादी को लाभ होने की बात कही गई थी. लेकिन अफसरशाही व राजनीतिक उपेक्षा के कारण नौ वर्ष बाद भी निर्माण की प्रक्रिया पूरी नहीं हुई.
chapra
हालांकि कार्य चल रहा है. लेकिन गति काफी धीमी है. जलालपुर ही एक मात्र प्रखंड है जहां गांव में नैनी खैरवार, एकमा व कोल्हुआं, फीडरों से विद्युत सप्लाई की जाती है. उपभोक्ताओं को अनियमित व लो वोल्टेज की आपूर्ति झेलनी पड़ती है. पावर सब स्टेशन निर्माण कंपनी ईएमसी के मुख्य अभियंता प्रवीण कुमार ने बताया कि जुलाई 2017 तक सभी निर्माण पूर्ण कर लिए जाएंगे. निर्माण कार्य को और गति दी जा रही है. शीघ्र ही ग्रामीणों को इसका लाभ मिलेगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*