मेथवलिया में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, लाखों रुपये की संपत्ति जल कर राख

chhapra
मेथवलिया में शॉर्ट सर्किट से लगी आग

छपरा(चन्द्र प्रकाश राज): जिले के रिविलगंज थाना क्षेत्र के मेथवलिया गांव में एक घर में लगी आग से लाखों के सामान एवं नकद जलकर राख हो गयी. आग लगने का कारण विद्युत शॉर्ट सर्किट होना बताया जाता है. हालांकि स्थानीय लोगों की तत्परता से आग पर शीघ्र काबू पा लिया गया. अगर समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो घनी आबादी होने के कारण बड़ी घटना हो सकती थी. मेथवलिया गांव के सनोज राम के दो मंजिले मकान के ऊपरी मंजिल पर गुरुवार की सुबह विद्युत की तार से निकली चिन्गारी से आग लग गयी. आग की लपटें देख कर  घर के लोग शोर मचाते घर से बाहर निकल कर भागने लगे.

शोर-गुल  सुनकर आस-पास के लोग इकट्ठा हो गए तथा आग बुझाने में लग गए. जब तक आग पर काबू पाया गया, तब तक घर में रखे कपड़ा, बर्तन, बाक्सा, पलंग, अनाज, आभूषण एवं नगद 40 हजार  रुपये सहित लाखों रुपये मूल्य की संपत्ति जलकर राख हो गयी . सनोज राम ने बताया कि जून माह में छोटे उसके भाई की शादी होने वाली  है.

शादी के लिए काफी सामान खरीदे गए थे. समान एवं शादी के लिए रखे चालीस हजार रुपये नगद भी आग की भेंट चढ़ गयी. अगलगी की घटना के बाद आर्थिक रूप से गरीब परिवार के सामने कई प्रकार की परेशानी उत्पन्न हो गई है. शादी की  खुशियों में खलल पड़ते देख परिजनों को रो-रो कर बुरा हाल हो गया है.

समाजसेवी पवन कुमार गुप्ता ने पीड़ित परिवार से मिलकर यथा संभव मदद करने का आश्वासन दिया है. इस मामले की सूचना पुलिस को दे दी गयी है और प्रशासन की ओर से अब तक कोई सहायता उपलब्ध नहीं करायी गयी है.

VIDEO : देश के मौजूदा सियासत को लेकर सांसद पप्पू यादव जता रहे हैं अपनी चिंता…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*