मढ़ौरा अस्पताल के निरीक्षण के दौरान एसडीओ ने दिए कई निर्देश

sdo
छपरा/मढ़ौरा : मुख्यालय स्थित रेफरल अस्पताल में बिगड़ी अव्यवस्था की शिकायत को लेकर एसडीओ ने गुरुवार की संध्या औचक निरक्षण किया. निरिक्षण के दौरान अस्पताल में चारो तरफ फैली मकड़ी का जाला और गंदगी और प्रयाप्त लाइट की कमी को देखकर को देख एसडीओ नाराज दिखे. प्रभारी चिकित्सक विरेश कुमार को कड़ा निर्देश दिया देते हुए कहा कि तीन दिन में अस्पताल की व्यवस्था में सुधर करे अन्यथा कारवाई की जाएगी . चिकित्सक रोस्टर के स्पष्ट नहीं होने पर भी सवाल उठाया और समय अवधी स्पष्ट करते हुए अविलम्ब रोस्टर से अवगत कराने को कहा. अस्पताल में पेय जल की समस्या, जेनरल वार्ड में गन्दा चादर, जहा तहा कूड़ा कचड़ा और अस्पताल स्टाफ व गार्ड के बिना बर्दी में होने पर भी प्रभारी को चेताया.
सामान्यतः अस्पतालों में लाइट की अच्छी व्यवस्था होती है. मरीजो के परिजनो के ओपीडी के बाहर बैठने का प्रयाप्त इंतज़ाम होता है, नियमित रूप से साफ-सफाई होती है एवम कुड़े का कही नामो निशान नहीं होता. इसके उलट मढ़ौरा में न तो लाइट की व्यवस्था है और न ही मरीजो के परिजनों के ओपीडी के बाहर बैठने के लिए कुर्सिया. वहा तो नियमित रूप से साफ-सफाई भी नहीं होती, जिसकी वजह से चारो ओर कूड़ा फैला रहता है. अब इस माहौल कोई मरीज ठीक होने की जगह और अस्वस्थ हो जाता है. इन्ही सब कारणों की वजह से एसडीओ ने प्रभारी चिकित्सक को चेताया.
sdo
प्रभारी चिकत्सक ने भी कहा कि अस्पताल में लाइट की अछि व्यवस्था की जायेगी. मरीजो के परिजनों के बैठने के लिए भी उचित व्यवस्था की जायेगी एवम साफ़-सफाई का भी ध्यान रखा जायेगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*