डोरिगंज थाना निर्माण के लिए पहल शुरू, बिपिन बिहारी सिंह ने दान की अपनी ज़मीन

chapra
छपरा/डोरिगंज : स्थानीय थाना क्षेत्र के चिरान्द ग्रामवासियों का डोरिगंज थाना का फोरलेन पर जाने के बाद काफी च़िंतित रहे. ग्रामवासी ने थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार राय के नेतृत्व मे एक बैठक कर पुर्व मे स्वः विपिन बिहारी सिंह के द्वारा राज्यपाल के नाम पर छः कट्ठा जमीन थाना बनाने हेतु ब़िहार सरकार को दान के रूप मे सपुत कर दिये जो आज तक किसी भी वरिय पदाधिकारी का ध्यान नहीं आया, जिसके कारण आज तक थाना किराये के मकान मे चलने पर विवस रहा. जो आज थाना फोरलेन मे परने से बेघर हो गया उसके बाद से सभी लोग चिंतित रहने लगे कि आखिर डोरिगंज थाना का क्या होगा.
तब तक स्थानीय पत्रकार दिलीप कुमार पान्डेय ने बताया कि थाना के जमीन पर ही थाना क्यों न बनाया जाए. तो थानाध्यक्ष के नेतृत्व मे अपने थाना के जमीन पर ग्रामीणों के सहयोग से चंदा के रूप मे थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार राय ने जमीन को साफ-सफाइ कराकर थाना बनाने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया. जिसमे ग्रामिणो के द्वारा आए सहयोग समाग्रि से कार्य प्ररंभ हुआ, जिसमे सभी पंचायत के मुखिया एवं बुद्धिजीवि लोग ने सहयोग करने का भरोसा द़िलाने के साथ कुछ समाग्री को उपल्बध कराये जैसे मे महराजगंज के पुर्व मुखिया रमेश प्रसाद़ यादव एवं कोटवा पट्टी रामपुर के पुर्व मुखिया सतेन्द्र सिंह भी इट बालु दिया गया, वही चिरान्द पंचायत के मुखिया सुशिल कुमार ने चापाकल थाना को दिये. समाज सेवी मिलन इंजिनियरिंग के मालिक सुरेन्द्र राय ने समरसेब्ल दिया गया.
chapra
इस पर सभी पंचायत से आए प्रतिनिधी ने अपना-अपना सहयोग देने को कहे. उसके बाद चिरांद के लोगो को थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार राय का अभार प्रकट करते हुए धन्यवाद दिया कि हमारे डोरिगंज थाना मे कितने थानाध्यक्ष महोदय जी गोल आए लेकिन ऐसा शुभ कार्य के बारे मे किसी को सदबुद्धि नही आइ. इसलिए हमारे सभी पंचायत के प्रतिनिधि सहित ग्रामवासियो ने थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार राय को धन्यवाद के साथ और प्रगतिशील होने का शुभकामनाये भी लोगों ने दी.
इस कार्य को देख लोगों को फोरलेन मे परे चिरान्द स्वास्थ केन्द्र भी यहा के लोगों को चिंता सताने लगा है. लोगों का कहना है प्रखण्ड से लेकर जिला तक सभी स्वास्थ पदाधिकारी को आवेदन के माध्यम से सूचना दे दी गई है. लेकिन ग्रामवासियो के लिए पदाधीकारी अभी तक सुनने का नाम ही नहीं ले रहे है. जब कि चिरान्द के लोग ने जगह भी उपल्बध करा दिया गया है लेकिन पदाधीकारी का कोइ ध्यान नहीं. कुछ लोगो का कहना है कि आज कल कहकर टालने का प्रयास जारि है न जाने क्या होगा इस पर चिरान्द के वाशि चिंतित है और स्वास्थ पदाधीकारी के प्रतिआक्रोशित दिखे जैसे मे मुखिया प्रत्यासी रामनाथ मांझी, विजय कुमार, श्याम बहादुर सिंह, रघुनाथ सिंह, राजु सिंह, चुमन सिंह पुर्व सरपंच चंदीप राय, वर्तमान सरपंच अजय पासवान चिरान्द पंचायत के मुखिया सुशिल कुमार आदि लोग मौजुद रहे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*