मोबाइल सर्विलांस के जरिए लूटकांड का पर्दाफाश करने में जुटी पुलिस

छपरा: नगर थाना क्षेत्र के सलेमपुर स्थित बंधन बैंक के एसडीसी शाखा से दिन दहाड़े सवा पांच लाख रुपये लूट मामले में नगर थाने की पुलिस जांच में जुट गई है. बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे का हार्डडिस्क निकालकर बदमाश लेकर चले गए हैं. इस कारण पुलिस को कोई खास जानकारी नहीं मिल पा रही है. इसके बावजूद पुलिस कई तकनीकी आधारों पर जांच में जुटी है. पुलिस इसे संदेहास्पद लूट भी बता रही है.

बैंक के शाखा प्रबंधक कोलकाता के रहने वाले गिरधर नारकर ने नगर थाने में लूट की प्राथमिकी दर्ज कराई है. बताया जाता है कि बैंक कर्मियों ने लूट के दौरान दो मोबाइल भी लूट लेने की बात कही थी.  पुलिस दोनों मोबाइल को सर्विलांस पर रखकर जांच में जुट गई. नगर थानाध्यक्ष रवि कुमार ने बताया कि जिस मोबाइल को लूट लिए जाने की बात बैंक कर्मियों द्वारा बताई जा रही है, उस मोबाइल को सर्विलांस पर रखा गया है. मामले की जांच कई बिंदुओं से की जा रही है. उन्होंने बताया कि सभी बैंक कर्मियों का बयान अलग-अलग है जबकि ग्राहक भी कुछ खास नहीं बता पा रहे हैं. आसपास के लोगों से लूट के बाबत पूछताछ की गई लेकिन कोई ठोस जानकारी नहीं मिली है. यहां तक कि लोगों ने दो-तीन मोटरसाइकिल के खड़े होने की बात से भी इनकार किया है. आसपास के किसी भी व्यक्ति द्वारा कोई ठोस जानकारी नहीं दी जा रही है.

थानाध्यक्ष ने बताया कि बैंक के शाखा प्रबंधक द्वारा लूट के दौरान जिन बिंदुओं का उल्लेख किया गया है उसकी सघन जांच की जा रही है. बताते चलें की गुरुवार को दोपहर करीब डेढ़ बजे छह की संख्या में बदमाश सलेमपुर स्थित बंधन बैंक के एसडीसी शाखा में पहुंचे थे. बैंक में उस वक्त करीब दस महिला ग्राहक व पांच बैंक कर्मी मौजूद थे. इसके बाद बदमाशों ने करीब सवा पांच लाख रूपये लूट लिया था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*