पटना के पंचवटी रत्नायलय डकैती कांड में शामिल अपराधी झारखंड के चतरा से हुआ गिरफ्तार

फाइल फोटो

लाइव सिटीज, पटना/अमित जायसवाल : राजधानी के आशियाना-दीघा रोड में स्थित पंचवटी रत्नालय ज्वेलर्स में पिछले साल 21 जून को दिनदहाड़े डकैती हुई थी. 5 करोड़ की ज्वेलरी और 13 लाख रुपया कैश अपराधी लूट ले गए थे. इस मामले में अब एक और सफलता पटना पुलिस की टीम को लगी है. वारदात के बाद से फरार चल रहे अपराधियों में शामिल अजय यादव को राजीव नगर थाना की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस टीम को यह कामयाबी झारखंड में मिली.

दरअसल, झारखंड के चतरा जिले में ईंटखोरी एक जगह है. अपराधी अजय यादव ईंटखोरी का ही रहने वाला है. पटना में वारदात को अंजाम देने के बाद अधिकांश अपराधी झारखंड फरार चले गए थे. लगातार अपना ठिकाना बदल रहे थे. इस डकैती कांड का मुख्य सरगना रवि पेशेंट उर्फ रवि गुप्ता समेत तीन अपराधियों को सबसे पहले पटना पुलिस की टीम ने पिछले साल ही पकड़ा था. इसके बाद एक-एक कर कुछ और अपराधी भी पकड़े गए थे. इस डकैती कांड को कुल 10 अपराधियों ने मिलकर अंजाम दिया था.



अजय यादव का पकड़ा जाना इस कांड में 8वीं सफलता है. राजीव नगर के थानेदार की मानें तो अपराधी अजय यादव निश्चिंत होकर अपने घर पर रह रहा था. इसकी जानकारी जैसे ही मिली, वैसे ही एक टीम को पटना से चतरा के लिए रवाना कर दिया गया था. रविवार की देर शाम पुलिस टीम ने उसे अपने कब्जे में लिया. सोमवार को उसे पटना लाया गया और फिर कोर्ट में पेशी के बाद उसे जेल भेज दिया गया. थानेदार के अनुसार अब भी उन्हें इस कांड में शामिल फरार चल रहे दो और अपराधियों की तलाश है.