औरंगाबाद : मिट्टी काटने को लेकर हुए विवाद में फायरिंग, एक की मौत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के औरंगाबाद जिले में खेत से मिट्टी काटने को लेकर उपजे विवाद में हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की जहां मौके पर ही मौत हो गयी है वहीं दर्जन भर लोग घायल भी हुए हैं. घटना मदनपुर थाना क्षेत्र के फुदकी बिगहा गांव की है. दरअसल फुदकी बिगहा गांव निवासी बिंदी रजक तथा चन्देलपुर गांव निवासी अक्षय कुमार के बीच एक दिन पहले खेत से मिट्टी काटने को लेकर तू तू-मैं मैं हो गयी थी. बाद में बात आई-गई हो गयी मगर जब एक बार फिर इसी बात को लेकर चन्देलपुर का नवीन सिंह नामक शख्स बिंदी रजक को समझाने गया. तभी अचानक गोलीबारी शुरू हो गयी जिसमें नवीन सिंह की गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गयी.


इस घटना में दो अन्य घायल भी हो गए. इसके बाद दोनों तरफ से हुई पत्थरबाजी तथा तलवारबाज़ी में दर्जन भर से भी अधिक लोग घायल हो गए हैं. घायलों में चन्देलपुर निवासी धीरज कुमार, दिनेश कुमार, मुरारी सिंह, निखिल कुमार, कविलाश सिंह, अक्षय कुमार, धर्मेंद्र कुमार, उज्जवल सिंह, संजय सिंह जबकि फुदकी बिगहा निवासी रामनंदन यादव, गणेश रजक, आशुतोष रजक, मिथिलेश रजक, राकेश कुमार, बिनोद कुमार, चेतन यादव और प्रमोद यादव शामिल हैं. सभी घायलों को तत्काल मदनपुर पीएचसी लाया गया जहां 9 की हालत गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज़ के लिये उन्हें गया तथा औरंगाबाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है.


रोड़ेबाजी में दो वाहनों के भी क्षतिग्रस्त किये जाने की खबर है. घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ अनुप कुमार, पुलिस इंस्पेक्टर नेहाल अहमद खान, बीडीओ कनिष्क कुमार, थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी बड़ी संख्या में पुलिसबल के साथ घटनास्थल पहुंचे और घटना का जायजा लिया.


एसडीपीओ अनुप कुमार ने बताया कि गोलीबारी हुई है. इसकी जांच की जा रही है. जिस किसी की भी इसमें संलिप्तता होगी उसे बख्शा नहीं जाएगा. फ़िलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और पोस्टमॉर्टेम के लिए उसे औरंगाबाद सदर अस्पताल भेज दिया है. घटना के बाद से इलाके में तनाव का माहौल है वहीं मृतक के गांव में मातम पसरा है.