जमुई में हार्डकोर नक्सली मोतीलाल गिरफ्तार, 13 साल से थी पुलिस को तलाश, आसपास के जिलों में है कई मामले दर्ज

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : जमुई पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. संयुक्त पुलिस अभियान में नक्सली एरिया कमांडर मोतीलाल सोरेन उर्फ मुक्ति मरांडी को सुरक्षबलों ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए नक्सली के खिलाफ जमुई और लखीसराय जिले के अलग-अलग थानों में एक दर्जन से अधिक नक्सली कांड को लेकर मामले दर्ज हैं.

नक्सली मोतीलाल सोरेन को सुरक्षाबलों ने सूचना के आधार पर चकाई थाना के राजाडूमर इलाके से गिरफ्तार किया. बताया जा रहा है कि मोतीलाल 2007 से ही नक्सली संगठन माओवादी में शामिल है. चरका पत्थर एरिया कमांडर सुरंग यादव के आत्मसमर्पण करने के बाद इसे ही वहां का एरिया कमांडर बनाया गया था.  

हार्डकोर नक्सली मोतीलाल पर जमुई जिला के साथ साथ लखीसराय जिले के अलग-अलग थानों में लगभग एक दर्जन से अधिक कुल 14 मामले दर्ज हैं. सभी मामले नक्सली हमले को लेकर है. बताया यह भी जा रहा है कि कुछ महीने पहले पुलिसिया दबिश के कारण मोतीलाल बंगलोर भाग गया था, और कुछ दिन पहले ही वापस लौटा था.


एएसपी अभियान सुधांशु कुमार ने बताया कि जिला पुलिस बल, एंटी नक्सली सेल, सीआरपीएफ और एसएसबी के द्वारा चलाए गए सर्च अभियान में इसकी गिरफ्तारी हुई है. इसके नेतृत्व में जिले में कई नक्सली वारदातों को अंजाम दिया गया है. गिरफ्तार नक्सली जो की चरका पत्थर इलाके का एरिया कमांडर है उससे पुलिस पूछताछ कर रही है.