लव मैरेज के बाद पति मांगने लगा था दहेज, परेशान पत्नी ने जहर खा दे दी जान

प्रतीकात्मक तस्वीर

लाइव सिटीज, पटना/अमित जायसवाल : 15 दिन पहले जिस लड़की ने अपना मायका छोड़कर एक लड़के के साथ लव मैरेज किया था, अचानक उसी ने सुसाइड कर लिया. लड़की ने जहर खाकर अपनी जान दे दी. लड़की के पिता का आरोप है कि उनकी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था. प्रताड़ित कोई और नहीं, बल्कि उसका पति ही कर रहा था. यह नव विवाहिता के सुसाइड का ये मामला पटना के सैदपुर इलाके का है.

जहर खाकर अपनी जान देने वाली लड़की का नाम स्नेहा गुप्ता है. 25 साल की स्नेहा ने 15 दिन पहले मुस्लहपुर हाट एरिया के रहने वाले अनिल महतो के बेटे विरू महतो के साथ लव मैरेज की थी. एक सप्ताह वो अपने ससुराल में रही. पिता दिलीप गुप्ता का आरोप है कि उस दौरान उनकी बेटी को दहेज के लिए काफी प्रताड़ित किया गया. इस वजह से वो काफी परेशान थी. तंग आकर वो एक हफ्ते पहले मायके आ गई.

पिता ने बताया कि सबकुछ ठीक चल रहा था. बुधवार के दिन वो अपने कमरे में थी. रात के 8 बजे के करीब अचानक उसे उल्टी हुई. जो लगातार होते रही. उसकी हालत गंभीर होने लगी. तभी परिवार के लोग इलाज के लिए उसे पीएमसीएच लेकर पहुंचे. लेकिन तब काफी देर हो चुकी थी. शुरुआती जांच में ही डॉक्टर ने स्नेहा के मौत की पुष्टि कर दी. इसके बाद ही पता चला कि स्नेहा ने जहर खाया था.

पीएमसीएच में टीओपी पुलिस टीम ने पिता का फर्द बयान दर्ज किया है. साथ ही लाश का पोस्टमार्टम कराया गया है. अब इस मामले में पिता के बयान पर कदमकुआं थाना में एफआईआर दर्ज की जाएगी.