कैमूर: दहेज में ब्रेजा कार नहीं मिलने पर गर्भवती महिला की हत्या

कैमूर/भभुआ(ब्रजेश दुबे): जिले में दहेज के लिए एक और बेटी बलि चढ़ गई. महिला के मायके वाले ने ससुराल पक्ष पर ब्रेजा कार मांगने का आरोप लगाते हुए थाने मे दर्ज कराई प्राथमिकी. पुलिस ने महिला के पति और सास को किया गिरफ्तार.

पूरा मामला कैमूर जिले के मोहनिया थाना क्षेत्र के कठेज गांव का है. जहां एक छह माह की गर्भवती महिला को इसलिए मार दिया गया क्योंकि उसके मायके वाले दहेज में ब्रेजा कार नहीं दे पाए. महिला का 2013 में दान दहेज देकर धूमधाम से हुई थी शादी. महिला का एक साल की बेटी है और वह छह माह की गर्भवती भी थी. रोहतास जिले के नटवार थाना क्षेत्र के बलिया गांव की रहने वाली थी.



घटना की सूचना के बाद पुलिस ने महिला का डेड बॉडी उसके ससुराल से बरामद कर लिया. महिला के गले पर गहरा काला निशान और सर के पीछे गहरे जख्म मिले हैं.

लड़की के चचेरे भाई  बताते हैं कि दहेज के लिए अक्सर पति, सास व देवर द्वारा महिला के साथ मारपीट किया जाता था. हम लोगों की इतनी हैसियत नहीं थी की उनके द्वारा मांगे गए ब्रेजा कार खरीद कर उनको दे. दो साल पहले भी उन लोगों द्वारा मारपीट किया गया था जिसमें सुलह समझौता हुआ था लेकिन फिर इन लोगों द्वारा दहेज नहीं लाने का ताना देते हुए मार डाला गया.

ग्रामीणों के द्वारा हम लोगों को सूचना मिला तो हम लोगों ने थाना प्रभारी को सूचित किया कि हम लोग के जाने से पहले कहीं डेड बॉडी परिजन गायब न कर दें. पुलिस मौके पहुंच डेड बॉडी पोस्टमार्टम के लिए  भभुआ सदर अस्पताल भेज दी.

इस संबंध में कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि दहेज के लिए एक महिला को मार दिया गया है। चोट के शरीर पर निशान मिले हैं. शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है जिससे हत्या के कारणों का पता चलेगा.

फिलहाल परिजन दहेज हत्या का आरोप लगा रहे हैं. मृतिका के पति और सास को गिरफ्तार कर लिया गया है.  पूरा मामला अस्पष्ट तब होगा जब तक पोस्टमार्टम  नहीं आ जाता है.