कैमूर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, लूट गिरोह का पर्दाफाश, 6 आरोपी गिरफ्तार

कैमूर/भभुआ(ब्रजेश दुबे) : जिले के चांद थाना अंतर्गत रतनपुरवां पहाड़ी के पास लूटकांड का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. इसमें संलिप्त 6 लोगों को पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने उनके पास से 10 मोबाइल, एक बाइक और 19 हजार नगद बरामद किया गया है.

बता दें कि एक जुलाई को बक्सर जिला के महेश सिंह को अपराधियों ने फोन करके सस्ते दर पर चांदी का सिक्का देने के लिए फोन करके रतनपुरवां पहाड़ी के पास बुलाया गया था. वहां पहुंचने के बाद उनकी मुलाकात अतिउल्लाह धोबी से हुई. इसके बाद अतिउल्लाह धोबी ने उन्हें पहाड़ी के पास लेकर गया, जहां पर पहले से दर्जनों की संख्या में लाठी डंडा एवं हथियार के साथ लोग मौजूद थे. इन लोगों ने महेश सिंह से नगदी 345000 सोने की अंगूठी एवं सोने का चेन छीन लिया. इसके बाद महेश सिंह किसी तरह से उन लोगों के चंगुल से निकलकर भागे एवं पास के खरौली गांव में गए, जहां लोगों ने बताया यहां पर इन लोगों का एक संगठन है जो सस्ता में चांदी का सिक्का देने के नाम पर लोगों को बुलाते हैं और पैसा लेकर जो लोग आते हैं उन्हें धमकाकर के पैसा छीन लेते हैं.



महेश सिंह ने 3 जुलाई को चांद थाना में 13 लोगों के खिलाफ नामजद आवेदन दिया. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद ने एक टीम का गठन किया. जिसके द्वारा इस मामले का उद्भेदन करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया. उनके पास से 10 मोबाइल सेट एक चोरी की बाइक एवं 19 हजार रुपया नगद बरामद किया गया. इसके बाद पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर इस मामले में संलिप्त लोगों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. गिरफ्तार लोगों के ऊपर पहले से भी लूट एवं चोरी के कई मामले दर्ज हैं.