पटना में फिर हुई दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

लाइव सिटीज, पटना/अमित जायसवाल : राजधानी में फिर पति और ससुराल के लोगों ने मिलकर एक विवाहिता की हत्या कर दी. पति और ससुराल के लोगों पर बाइक और ढ़ाई लाख रुपए की डिमांड नहीं करने पर लड़की की गला दबाकर हत्या किए जाने का गंभीर आरोप लगा है. मामले की जांच करते हुए पुलिस की टीम ने आरोपी पति को गिरफ्तार भी कर लिया है. दहेज हत्या का यह मामला पटना के अगमकुआं थाना इलाके का है. ससुराल वालों ने जिस लड़की को मौत के घाट उतारा, उसका नाम पिंकी देवी है.

दरअसल, 21 साल के पिंकी का मायका सारण जिले के डोरीगंज स्थित जगदीशपुर इलाके में है. इसकी शादी को अभी एक साल भी पूरा नहीं हुआ है. 10 जुलाई 2019 को पिंकी की शादी पटना में धनुकी मोड़ के पास रहने वाले गंगा सागर महतो से की थी. शादी के वक्त भी दान-दहेज दिया गया था. लेकिन इसके बाद भी खेती करने वाला पति और उसके बड़े भाई व भाभी दहेज की डिमांड शादी के बाद भी करते रहे. कई बार पिंकी के साथ इन लोगों ने मारपीट भी की. जो जानकारी सामने आई है, उसके पिंकी की हत्या शुक्रवार की देर रात की गई.



फाइल फोटो

पति और ससुराल के लोग उसकी लाश को ठेला पर लादकर ठिकाने लगाने जा रहे थे. लेकिन रास्ते में कुछ लोगों ने टोक दिया. जिसके बाद ये लोग लाश लेकर वापस घर आ गए. फिर मायके वालों को उसके मरने की सूचना कॉल कर दी. शनिवार को जब पिता और भाई डोरीगंज से आए तो उन्होंने पिंकी के गले में फांसी का निशान देखा. इसके बाद अगमकुआं थाना की पुलिस को जानकारी दी गई.

पुलिस टीम मौके पर पहुंच कर छानबीन की. तब तक गंगा सागर के भाई और भाभी फरार हो चुके थे. पिता और भाई के दहेज हत्या का आरोप लगाने के बाद पुलिस ने गंगा सागर को अपने कब्जे में ले लिया. हत्या की सच्चाई जानने के लिए लाश को एनएमसी में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. महज चंद दिनों के अंदर पटना में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या का ये तीसरा मामला है.