कैमूर/भभुआ, ब्रजेश दुबे: गुप्त सूचना के आधार पर कैमूर पुलिस ने शुक्रवार को बड़ी करवाई करते हुए रुपये का लालच दे कर नाबालिग युवतियों की शादी कराने वाले एक गिरोह को गिरफ्तार किया है. वंही, शादी करने आया दूल्हा मौके से फरार होने में सफल रहा. जबकि, दुल्हन को बिदाई कराने आई स्विफ्ट डिज़ायर कार समेत तीन दलालों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार दलालों को कड़ी पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया.

गिरफ्तार गिरोह के सदस्यों की निशानदेही पर मोहनीया के एक होटल पर छापेमारी कर आधार कार्ड कपड़े समेत दो बैग को भी जप्त किया गया. दरअसल, चैनपुर थाना क्षेत्र के करजावं गांव मे कुछ लोगों द्वारा नाबालिग लड़की की शादी रचाये जाने की पुलिस को सूचना मिली. इसके बाद चैनपुर पुलिस ने त्वरित करवाई करते हुए मौके से तीन दलालों समेत एक स्विफ्ट डिजायर कार को जब्त कर थाने ले आई.

दूसरी ओर शादी रचाने आया व्यक्ति मौके का लाभ उठा कर भागने में सफल रहा. पुलिस ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार तीनों दलालों को जेल भेज दिया. गिरफ्तार दलालों की पहचान छोटू पिता गौरी शंकर नई अबाड़ी, शक्ति नगर आगरा, खरपतु राम पिता बघेलु राम ग्राम बेलहरी मोहनीय कैमूर, मुन्ना राम पिता शोभन राम ग्राम बमहौर मोहनीय कैमूर के रूप में कई गई है.

वंही, पप्पू नट देवहलिया रामगढ़ भागने में सफल रहा. इस संबंध में कैमूर एसपी दिलनवाज़ अहमद ने बताया कि गिरोह नाबालिग युवती और उनके माता पिता को 3 लाख रुपये दे कर करजाव गांव में शादी रचाने के लिए एकत्रित हुए थे,जिसकी सुचना पर तीन लोग को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही चौथा व्यक्ति जिसकी शादी नाबालिग से होनी थी मौके से फरार हो गया. एसपी ने बताया कि नाबालिग युवती के माता पिता से भी जब पूछताछ की गई तो तीन लाख रुपये लेने की बात स्वीकार की गई.