मुजफ्फरपुर पुलिस ने 48 घंटे के भीतर अपहृत बच्चे को किया सकुशल बरामद, हथियार के साथ अपहरणकर्ता गिरफ्तार

लाइव सिटीज, अभिषेक: मुजफ्फरपुर में पुलिस ने एक बार फिर बड़ी कामयाबी हासिल की है. पुलिस ने अपहृत हुए बच्चे को 48 घंटे के भीतर सकुशल बरामद कर लिया है. दरअसल जिले के मोतीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मोरसंडी गांव में शत्रुघन राम के पुत्र कृष्ण मोहन को बीते 7 नवंबर को कुछ अज्ञात अपराधियों ने अपहरण कर लिया था. वहीं 7 और 8 नवंबर को दो अलग-अलग मोबाइल नंबरों से लापता बालक के लिए 4 लाख की फिरौती की मांग की गई थी और नहीं देने पर हत्या कर देने की धमकी दी गई.

वहीं परिजनों ने मोतीपुर थाना में मामले में शिकायत दर्ज करवाई. जिसके बाद पुलिस टीम हरकत में आई और मामले की गंभीरता को देखते हुए तकनीकी और मानवीय सूचनाओं के आधार पर मुजफ्फरपुर समेत पूर्वी चंपारण और शिवहर जिले में लगातार कई जगहों पर छापेमारी शुरू की.
वहीं आज अहले सुबह बच्चे को शिवहर जिले के शामपुर भटहा से सही सलामत बरामद कर लिया. वहीं पुलिस ने मौके से दो अपहरणकर्ता राहुल और रंजीत को हथियार के साथ धर दबोचा.




पूछताछ के क्रम में दोनों ने बताया कि राजेपुर थाना क्षेत्र के सुशील सहनी और गोसाईपुर के बच्चन पंडित की मिलीभगत से उक्त बच्चे को श्यामपुर भटहा में मिलन देवी नामक महिला के घर छुपा कर रखा गया था. वहीं मामले में एसएसपी ने बताया कि राहुल कुमार और रंजीत राम अपहृत बच्चे के रिश्ते में चाचा लगते हैं और अपह्रत बच्चे के पिता ने हाल ही में एक नया ट्रैक्टर खरीदा है. जिस कारण अपहरणकर्ताओं को उसके पास रुपए होने का अनुमान लगा और फिरौती के रूप में रुपये वसूलने के लिए अपहरण की साजिश रची. वहीं अपहरणकर्ताओं ने स्वीकार किया कि रकम वसूलने के बाद उनकी योजना बच्चे को मार कर फेंक देने की थी.

बता दें कि बिहार में अपराध का मामला बढ़ता जा रहा है. आए दिन लूट और हत्याएं की वारदात का मामला सामने आ रहा है. वहीं पुलिस भी लगातार इनके खिलाफ नकेल कस रही है. साथ ही अपराधियों के खिलाफ लगातार छापेमारी कर रही है.