पटना में रहकर चोरी करते थे नालंदा के शातिर युवक, संदेह के आधार पर चढ़े थे पुलिस के हत्थे

लाइव सिटीज, पटना/अमित जायसवाल : पटना में किराये पर रहने वाले नालंदा जिले के दो युवक शातिर चोर निकले. इस बात का खुलासा तब हुआ, जब दोनों शातिर पाटलिपुत्रा थाना की पुलिस के हत्थे चढ़े. पुलिस टीम ने एक-एक कर दोनों से पूछताछ की. शुरूआत में पुलिस को बरगलाने की कोशिश की. लेकिन जब थोड़ी सख्ती बरती गई तो अब तक किए गए सारे कारनामों के राज उगल दिए. गिरफ्तार किए दोनों शातिर चोरों का नाम मो. परवेज और मो. असलम है. ये दोनों नालंदा जिले के सोहसराय के रहने वाले हैं. लेकिन पटना में दीघा थाना के तहत चश्मा गली में किराये पर रह रहे थे.

थानेदार के अनुसार सिर्फ पाटलिपुत्रा थाना के तहत इन दोनों ने मिलकर घर में चोरी की 4 वारदातों को अंजाम दिया है. हाल में ही 29 अगस्त को हाउस नंबर 158 में इन दोनों ने चोरी की थी. वारदात के बाद चोरी के सामान को नालंदा स्थित अपने घर पर जाकर छीपा दिया करते थे. चोरी के काफी सारे सामान को इन दोनों की निशानदेही पर इनके घर से बरामद किया गया है. जिसमें टीवी, एयर गन, कीमती लाइट सहित दूसरे सामान हैं.



पुलिस की जांच और पूछताछ में पता चला कि परवेज और असलम दिन में ही चश्मा गली से निकलते थे, फिर पाटलिपुत्रा एरिया में घूम-घूम कर घरों की रेकी करते थे. रेकी के दौरान ही दोनों अपने टारगेट को सलेक्ट कर लेते थे और फिर रात में चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते थे. ये दोनों पुलिस के हत्थे उस वक्त चढ़े जब घरों की रेकी करने के लिए पाटलिपुत्रा एरिया में घूम रहे थे.