पटना : पुलिस ने लूट की योजना बना रहे चार अपराधियों को किया गिरफ्तार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पटना के दीदारगंज थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर महुली में छापेमारी कर लूटपाट की योजना बना रहे लुटेरा गिरोह के तीन सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इन लुटेरों के पास से एक देशी पिस्टल, तीन जिंदा कारतूस, तीन मोबाइल के अलावा लूट की दो मोटरसाइकिल भी बरामद किया है.

गिरफ्तार लुटेरों की निशानदेही पर पुलिस ने लूटपाट का सामान खरीदने वाले एक अन्य अपराधी को भी गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि गिरफ्तार लुटेरे आए दिन इलाके में लूटपाट की घटना को अंजाम देते थे. लुटेरा गैंग के इन सदस्यों की गिरफ्तारी से पुलिस ने बीते 17 सितंबर को महुली रोड में हुए लूट कांड का भी उद्भेदन कर लिया है.



बताया जाता है कि गिरफ्तार लुटेरों ने ही बीते 17 सितंबर को महुली रोड स्थित एक फैक्ट्री में आयोजित विश्वकर्मा पूजा समारोह में भाग लेकर घर लौट रहे लोगों के साथ लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था. इस दौरान लुटेरों ने लोगों से दो मोटरसाइकिल, नगद पैसे, एक सोने का चैन और एक मोबाइल लूट ली थी. लूट कांड का शिकार एक बीएसएफ का जवान भी बन गया था, जिसकी लुटेरों ने मोटरसाइकिल लूट ली थी.

थाने में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस लगातार लुटेरा गिरोह के इन सदस्यों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही थी. दीदारगंज थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि लुटेरों के पास से बीते 17 सितंबर को लूटी गई दोनों बाइक पुलिस ने बरामद कर ली है. थानाध्यक्ष ने लुटेरा गिरोह के फरार तीन अन्य सक्रिय सदस्यों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिए जाने का भरोसा दिलाया है. फिलहाल पुलिस इस गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी अभियान में जुटी हुई है.