19 साल से फरार नक्सली चढ़ा पुलिस के हत्थे, चुनाव से पहले पुलिस हुई सख्त

लाइव सिटीज, ब्रजेश दुबे: आगामी महीनों में बिहार विधानसभा का चुनाव होना है. शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव हो इसके लिए पुलिस नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में पुलिस ने कैमूर से एक कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया है. बताया जादता है कि नक्सली पिछले 19 सालों से फराक चल रहा था.

गिरफ्तार नक्सली का नाम बीरबल कंहार बताया जा रहा है. जोकि रोहतास जिला के चुटिया थाना के यदुनाथपुर का निवासी बताया जाता है. मालूम हो कि यह करवाई एएसपी अभियान नितिन कुमार,  अधौरा थान और सीआरपीएफ जी 47 अधौरा, सी 47 तियरा कला रोहतास के संयुक्त छापेमारी में की गई.



नक्सली की गिरफ्तारी कैमूर पुलिस के लिए एक बड़ी कामयाबी है. 19 साल से फरार इस अपराधी के बारे में एसपी कैमूर दिलनवाज़ अहमद ने बताया कि करीब 19 साल पहले का यह मामला है. बता दें कि पुलिस की डीसीएम गाड़ी को बारूदी सुरंग विस्फोट कर उड़ा दिया था. जिसमें नक्सलियों द्वारा जानलेवा फायरिंग किया गया था. जिसमें एक हवलदार और दो आरक्षी शाहिद हो गए थे. वहीं कई आरक्षी शाहिद हो गए थे. इस कांड में नक्सलियों ने 13 जिंदा कारतूस, पुलिस राइफल, 4 बैनेट आदि लूट फरार हो गए थे. अधौरा थाना में इस संबंध में करीब 150 लोगों पर उग्रवादी संगठन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी.

मालूम हो कि बिहार में चुनाव को लेकर बिहार पुलिस लागतार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. शांतिपूर्ण चुनाव इसके लिए पुलिस की टीम नक्सल इलाकों में गश्ती कर रही है.