पटना में रेलवे अधिकारी के घर हुई चोरी, कैश समेत 6 लाख से अधिक की ज्वेलरी ले उड़े चोर

लाइव सिटीज, पटना/अमित जायसवाल : राजधानी में चोरी की बढ़ती वारदातों को रोक पाने में पटना पुलिस पूरी तरह से असफल साबित हो रही है. चोरी के कई बड़े मामले अब भी अनसुलझे हैं. न तो पुराने मामलों को पुलिस की टीम सुलझा पा रही है और न ही नई वारदातों को होने से रोक पा रही है. अब घर में चोरी का एक नया मामला सामने आया है. इस बार चोरों ने रेलवे अधिकारी के घर को अपना शिकार बनाया है.

वारदात शास्त्री नगर थाना के तहत एजी कॉलोनी है. हाउस नंबर ए-176 में हाजीपुर जोन में रेलवे सिक्योरिटी फोर्स (आरपीएफ) के चीफ सिक्योरिटी कमिश्नर की ऑफिस में पोस्टेड सुप्रीटेंडेंट निवास कुमार और उनका परिवार रहता है. इस मकान को रेलवे ने लीज पर ले रखा है. निवास कुमार के अनुसार बात 7 सितंबर के देर रात 12 बजे के बाद की है.



घर के साउथ साइड में कमरे की खिड़की को उखाड़ कर चोर घूसे. फिर कमरे में रखे आलमिरा का लॉक तोड़कर उसमें रखे सारे सामान को निकाला गया. करीब 6 लाख की ज्वेलरी पर चोरों ने हाथ साफ किया. जिसमें तीन पीस सोने का मंगल सूत्र, 2 पीस कान की बाली, सोने की अंगूठी 11 पीस, सोने की 2 पीस चेन, 4 पीस नोज पिन, चांदी का पायल 2 पीस, चांदी का सिक्का 7 पीस और 4 पीस हैंड वॉच शामिल है.

इसके साथ ही 65 हजार रुपया कैश भी चोरी की गई. निवास कुमार के अनुसार हाउस नंबर 175 में भी चोरोें ने उसी रात चोरी की थी. इसका पता उन्हें बाद में चला. जिसके बाद बुधवार को शास्त्रीनगर थाना में एफआईआर दर्ज कराई गई है. इस मामले में आरपीएफ सुप्रीटेंडेंट ने पटना पुलिस से तेजी से जांच करने और चोरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की अपील की है.