एसटीएफ ने दो नक्सलियों को किया गिरफ्तार, उत्तर बिहार के जंगलों में थे एक्टिव

लाइव सिटीज, पटना/अमित जायसवाल : उत्तर बिहार के जंगलों में एक्टिव रहने वाले दो नकसलियों को बिहार एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार किया है. काफी समय से एसटीएफ की टीम इनकी तलाश में थी. इनके मूवमेंट के बारे में पता कर रही थी. सूचना मिलते ही घेराबंदी कर एसटीएफ की टीम ने एक साथ दो नक्सलियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की.

पकड़े गए नक्सलियों में बाल्मिकी नगर के घुमावटांड़ के रहने वाला दुर्गेश तिवारी और बगहा के नौरंगिया का राम पुकार शामिल है. इन दोनों ही नक्सलियों के खिलाफ इसी साल बाल्मिकी नगर और लौकरिया थाना में एफआईआर दर्ज किए गए थे. दोनों ही केसों में आईपीसी की अलग-अलग धाराओं के साथ यूएपी एक्ट की धाराएं भी लगाई गई हैं.




एसटीएफ के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार दुर्गेश तिवारी और राम पुकार उत्तर बिहार में नक्सली संगठन की कमान संभालने वाले राजन व अशरफ का खास आदमी है. जंगल में नक्सलियों के रहने के दौरान दुर्गेश औरा राम पुकार की तरफ से हर तरह की मदद पहुंचाई जाती है. इस बात के ठोस सबूत पहले भी पुलिस को मिल चुके हैं.

पिछले साल ही एसटीएफ ने कुख्यात नक्सली राजन के भाई को गिरफ्तार किया था. एसटीएफ अधिकारी की मानें तो दुर्गेश और रामपुकार को लॉकड़िया से पकड़ा गया है. इन दोनों को लेकर अभी पूरी टीम जंगल में ही है. इनकी निशानदेही पर नक्सलियों के कुछ ठिकानों का पता चला है. जहां पर छापेमारी चल रही है. उम्मीद है कि इस छापेमारी में एसटीएफ के हाथ कुछ और भी लग सकता है.