महाराष्ट्र के युवक से पटना में लूट लिए साढ़े तीन लाख रुपये, अब तक दर्ज नहीं हुई एफआईआर

लाइव सिटीज, पटना/अमित जायसवाल : महाराष्ट्र से पटना आए एक युवक से साढ़े तीन लाख रुपए लूट लिया गया है. कैश लूट की यह घटना गुरुवार की सुबह का है. लेकिन सामने अब आया है. मामला सीडीए बिल्डिंग के पास का है. जिस युवक के साथ कैश लूट हुई है, उसका नाम मनोज शोभा रात भाटी है. ये महाराष्ट्र में जलगांव के कोसम्भा का रहने वाला है. मनोज अपनी मां के साथ 9 सितंबर की सुबह आया था. सीडीए बिल्डिंग के पास ही वो मां सोमैया गेस्ट हाउस में रूका था. मनोज के अनुसार एक लाख रुपया वो कैश लेकर अपने साथ आया था, जबकि पटना आने के बाद ढ़ाई लाख रुपया उसने बैंक के अपने करंट अकाउंट से निकाला था. 10 सितंबर की सुबह करीब पौने 8 बजे रुपए से भरे बैग को लेकर वह गेस्ट हाउस से निकला था.

दरअसल, जलगांव में मनोज एक इंजीनियरिंग कॉलेज के ब्यॉज हॉस्टल में कैंटिन चलाता है. करीब डेढ़ साल पहले उसकी शादी मुंगेर में हुई थी. उसी शादी में उसकी मुलाकात मुजफ्फरपुर के एक व्यक्ति से हुई थी. जो लगातार मनोज के कांटैक्ट में था. वो उसे लगातार एक प्लान में रुपए इंवेस्ट करने को कह रहा था. उसी के लिए मनोज रुपए लेकर आया था. लेकिन जब वो रुपए मुजफ्फरपुर के आदमी को देने जा रहा था, उससे पहले ही उसके साथ लूटपाट हो गई.



एक व्हाइट कलर की स्कॉर्पियो (BR-08-PB-3938) आई और उसमें बैठे लोग ही कैश से भरा बैग लेकर चलते बने. मनोज ने उनका पीछा भी किया. लेकिन वो मिले नहीं. गेस्ट हाउस के पास मौजूद लोगों से थाना के बारे में उसने पूछा तो उसे गांधी मैदान थाना जाने को कहा गया. वो वहां गया, पुलिस टीम जांच करने साथ में आई भी, लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं की.

मनोज की मानें तो गांधी मैदान थाना की टीम ने वारदात स्थल को कोतवाली थाना का एरिया बता दिया. जिसके बाद वो कोतवाली थाना भी गया. वहां से भी पुलिस टीम आई. लेकिन कोतवाली ने भी पल्ला झाड़ लिया. सीधे कहा कि ये एरिया गांधी मैदान थाना का है. अब एरिया के चक्कर में मामला लटक गया है. कैश लूट के इस मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.