गिरफ्तार किये गए सुपौल के तीन लोग, दूसरे के नाम पर जा रहे थे दिल्ली

पटना/अमित जायसवाल : सुपौल जिले के रहने वाले तीन लोगों को पटना पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए तीनों लोग दूसरे के नाम पर बने फ्लाइट के टिकट पर सफर करने पहुंचे थे. इन्हें पटना से दिल्ली जाना था. लेकिन फ्रॉडगिरी के मामले में अब इन्हें जेल जाना पड़ रहा है. संदिग्घ के तौर पर इन्हें पटना एयरपोर्ट से शनिवार को पुलिस टीम ने अपने कब्जे में लिया था. थाना लाकर जब पूछताछ की गई तो असलियत सामने आई.

दरअसल, दिल्ली की एक कंपनी में काम करवाने के लिए लेवर कांट्रेक्टर की तरफ से 9 लोगों का टिकट बुक कराया गया था. पटना से दिल्ली के फ्लाइट के टिकट एक दाम अधिक था. हुआ यह कि सुपौल जिला का रहने वाले जिन 9 लोगों के नाम से टिकट बुक किया गया था, उनमें से 2 लोगों ने अचानक दिल्ली जाने से मना कर दिया. लेवर कांट्रेक्टर को टिकट के रुपए बर्बाद होने का डर सताने लगा. इसी बीच उसने तरकीब निकाली की क्यों न जिन लोगों ने जाने से मना किया है, उसकी जगह दूसरे लेवर को ले जाया जाए. सुपौल में ही 2 लोगों से बात की गई और वो दूसरे के नाम पर बने टिकट पर जाने के लिए रेडी भी हो गए. पटना एयरपोर्ट पहुंचने के बाद जब ये लोग एंट्री के लिए गए, तब चेकिंग के दौरान वहां तैनात सीआईएसएफ की टीम ने संदिग्ध मान इन्हें रोक लिया. फिर एयरपोर्ट थाना की टीम को सूचना दी गई.



थानेदार के अनुसार इस मामले में दूसरे के नाम पर सफर करने पहुंचे 2 लोग और इन्हें ले जा रहे लेवर कॉन्ट्रैक्टर के गिरफ्तार किया गया है.  एफआईआर दर्ज कर इन्हें जेल भेजा जा रहा है. गौरतलब है की इस तरह का पहला मामला 18 जून को सामने आया था. उस वक्त पटना एयरपोर्ट से 4 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. इन्हें मुंबई जाना था.