पारिवारिक कलह से तंग आकर मां ने तीन बच्चों के साथ की खुदकुशी, भगवान ने एक बच्चे की बचाई जान

लाइव सिटीज, ब्रजेश दुबे: कैमूर के रामपुर प्रखंड़ के सबार थाना क्षेत्र अंतर्गत बिच्छीबांध गांव में शानिवर की घटी घटना से पूरा क्षेत्र मर्माहत है. दरअसल एक मां अपने तीन बच्चों के साथ कुएं में कूदकर जान दे दी. हालांकि इस घटना में एक बेटी की जान किसी तरह बच गई.

उधर शव की तलाश के लिए पुलिस काफी देर तक प्रयास करती रही. लेकिन मां उसके एक वर्षीय बेटे का शव बरामद नहीं हो पाया. जिसके बाद पुलिस द्वारा अनुमान लगाया गया कि परिवार वाले दोनों शव को कही साक्ष्य छुपाने के लिए शव को गायब कर दिए हैं. जिसके बाद पुलिस ने चौकिदार के बयान पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दिया और नामजद दोषियों के खिलाफ धड़ पकड़ करना शुरू कर दिया.



चौकीदार ने अपने बयान में पुलिस को बताया कि शानिवर को बिच्छीबांध गांव में राजेश सिंह के 27 वर्षीय पत्नी राधिका देवी अपने एक वर्षीय पुत्र अनीश कुमार, ढाई वर्षीय पुत्री सहिमा कुमारी और पांच वर्षीय पुत्री महिमा कुमारी को लेकर खुदखुशी की. लेकिन महिमा कुमारी किसी तरह बच गयी. जबकि घटनास्थल से मां-बेटे का शव उसके परिजनों द्वारा गायब कर दिया गया. जबकि एक बेटी के शव को रस्सी में झगड़ा को बांधकर कुएं से निकाला गया.

इसके बाद चौकीदार के बयान पर ही मृतक राधिका देवी के पतीं राजेश सिंह, सास सुदामी देवा और ससुर शंकर सिंह पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की. पुलिस ने नामजद अरपियों के धर पकड़ शुरू कर दिया. वहीं मृतक पुत्री के शव का रविवार को सुबह पोस्टमार्टम कराया गया.

इस संबंध में कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि पारिवारिक कलह से तंग आकर अपने तीन बच्चों के साथ मां कुएं में कूद गई. हालांकि कुएं में कूदने के बाद दो बच्ची और मां जिंदगी से जंग को हार गई. लेकिन वहीं एक मासूम की जान बच गई. एसपी ने कहा परिजनों के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है. सास, ससुर समेत पतीं के ऊपर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस द्वारा छापेमारी कर रही है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा.