पटना/अमित जायसवाल : राजधानी में अपराधी किस कदर से हावी हो गए हैं, इसकी बानगी लगातार दिखने को मिल रही है. एक बार फिर से शातिर अपराधी चौकसी बरतने वाली पुलिस के उपर भारी पड़ गए हैं. शातिर अपराधियों ने दानापुर से किडनैप किए गए ज्वेलरी शॉप के मालिक को मौत केे घाट उतार दिया है. 10 जनवरी को ही शॉप मालिक मुकेश कुमार गुप्ता उर्फ डब्लू की गला दबाकर हत्या कर दी गई थी. पटना पुलिस ने इसकी पुष्टि कर दी है.

शातिर अपराधियों ने मोतिहारी के चिड़ैया थाना इलाके में डब्लू की डेड बॉडी को फेंक दिया था. गुरुवार को पटना के एसएसपी ने इस पूरे केस का खुलासा किया है. इस कांड में शामिल तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसमें रामाशीष कुमार उर्फ आशीष यादव, मुकेश कुमार और राजेश कुमार शामिल हैं. इनके पास से दो देशी पिस्टल, एक ऑटोमेटिक पिस्टल, .315 बोर की 8 व 7.65 बोर की 25 गोलियां और 5 मोबाइल बरामद किया गया है.

इस तरह से रची साजिश

ज्वेलरी शॉप के मालिक की हत्या की पूरी प्लानिंग मुंगेर के धरहरा के रहने वाले रामाशीष कुमार उर्फ आशीष यादव ने रची थी. गिरफ्तार रमाशीष का आरोप है कि उसने कुछ समय पहले मुकेश के पास ज्वेलरी गिरवी रखी थी. उससे रुपए लिए थे. इसके बाद वो रुपए वापस कर गिरवी ज्वेलरी रखे गए ज्वेलरी को मांग रहा था. लेकिन मुकेश ने नहीं दिया. इसी के बाद उसने मुकेश की हत्या की प्लानिंग सेट कर ली. शादी के लिए ज्वेलरी बनवाने के नाम पर उसे एक अननोन मोबाइल नंबर से कॉल कर शॉप से बुलाया था. ये कॉल 10 जनवरी की दोपहर 12 बजे के करीब की गई थी. मुकेश के वहां पहुंचते ही अपराधियों ने उसे अपने कब्जे में ले लिया था. इसके बाद  अपने साथी अपराधी को भेज कर मुकेश के ही शॉप से करीब पौने दो लाख की ज्वेलरी भी मंगवा ली थी. फिर स्कॉर्पियो में बैठाकर मुकेश को पटना से बाहर ले गए और उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. डेड बॉडी को ठिकाने लगाने के लिए मोतिहारी में लावारिस हालत में फेंक दिया. एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा के अनुसार इस केस में पटना पुलिस को स्कॉर्पियों ड्राइवर की तलाश है.

मछली कारोबारी को लूटने वाले अरेस्ट

पटना पुलिस ने एक साथ 6 लुटेरों को अरेस्ट किया है. इसमें चार अपराधी दीघा और दो अपराधी सोनपुर के रहने वाले हैं. पटना पुलिस का दावा है कि इन्हीें अपराधियों ने 26 नवंबर की सुबह मछली कारोबारी जितेंद्र सहनी से हथियार के बल पर 2 लाख 88 हजार 525 रुपए की लूट ली थी. काफी दिनों से पुलिस टीम इनकी तलाश में जुटी हुई थी. गिरफ्तार अपराधियों में दीपक कुमार, सन्नी कुमार, मंटू कुमार, नरेश पासवान, गालू कुमार और रंधीर कुमार शामिल हैं. इन सभी को दीघा के ही पाटी पुल के पास से अरेस्ट किया गया है. तलाशी के क्रम में रंधीर के पास से एक पिस्टल, तीन गोली और 2 बाइक बरामद की गई है. गिरफ्तार इन अपराधियों का पुराना अपराधिक इतिहास भी है.