जिले के 902 होमगार्ड जवान हड़ताल पर, पुलिस पस्त

दरभंगा : बिहार रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ केन्द्रीय समिति के आदेश पर अपने विभिन्न मांगों को लेकर गुरुवार को जिले के सभी ड्यूटी पर तैनात 902 होमगार्ड जवान पड़ताल पर चेले गए. अपनी मांगो को लेकर शहर के पोलो मौदान स्थित धरना स्थल पर अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन किया गया. जिसकी अध्यक्षता संघ के जिला अध्यक्ष विष्णुदेव सिंह यादव ने की.

जहां उन्होंने कहा कि सूबे की सरकार सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार समान काम समान वेतन नियम के तहत बिहार पुलिस के तर्ज पर होमगार्ड के जवानों को सभी सुविधाएं लागू नहीं करती हैं,तब तक यह अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन चारी रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि ड्यूटी पर तैनात जिले के सभी होमगार्ड जवानों ने सुरक्षा हथियार जैसे राइफल, गोली इत्यादि सरकारी कोष में जमा कर दिए हैं. वहीं जिले के थानों, ट्रैफिक व्यवस्था, बैंकों, पोस्ट ऑफिस, दूरसंचार कार्यालय, आकाशवाणी, दरभंगा मंडल कारा और स्वास्थ्य शिक्षा विभाग समेत दर्जनों जगहों पर तैनात होमगार्ड के जवानों ने ड्यूटी छोड़ अपने हक की लड़ाई के लिए उक्त धरना प्रदर्शन को समर्थन दे रहे हैं.

वहीं होमगार्ड जवानों के समर्थन में आए भाकपा-माले केन्द्रीय कमिटी के सदस्य का. विजयकांत ठाकुर ने मौके पर कहा कि होमगार्ड जवानों के मांगो के समर्थन में आगामी 27 मार्च को जिले के सभी प्रखंडों में भाकपा जिला कमिटी की ओर से धरना प्रदर्शन किया जाएगा. धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में संघ के सचिव दारोगा प्रसाद राय,मनोज कुमार सिहं, राम विलास यादव, बैद्यनाथ सिंह, जय किशोर यादव, मो. वसीम, श्याम लाल यादव और गंगा प्रसाद चौधरी सहित दर्जनों होमगार्ड के जवान मौजूद थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*