इनौस व आइसा की दो दिवसीय राज्यस्तरीय कार्यशाला आयोजित

दरभंगा : इंकलाबी नौजवांसभ एवं ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएसन का दो दिवसीय राज्यस्तरीय कार्यशाला का आयोजन सोमवार को भाकपा-माले दरभंगा जिला कार्यालय के रेणू-नागार्जुन सभागार हुआ. कार्यशाला में पूरे राज्य से 105 प्रतिनिधियों ने भाग लिया भाग लिया. भाकपा (माले) के केंद्रीय कमिटी सदस्य सह इनौस के संस्थापक अध्यक्ष व पूर्व विधायक राजा राम सिंह ने बताया कि कार्यशाला तीन विषयों पर केंद्रित है. नोटबंदी व हिन्दूत्व का हमला और युवाओं की राजनीतिक विस्तार.

उन्होंने कहा कि आज सत्ता पर काबिज़ संघ परिवार व भाजपा की मोदी सरकार देशभक्ति का सर्टिफिकेट बांट रही जिसके लोगों की देश की आजादी की लड़ाई में कोई भूमिका नहीं थी. देश के नौजवानों को साम्प्रदयिक उन्माद में झोंकने की साजिश संघ परिवार रचती रही हैं, लेकिन शहीदे आज़म भगत सिंह के विचारों से प्रेरित छात्र-युवा समुदाय ने उनके मंसूबों को चकनाचूर करती रही हैं. आज जब फिर मोदी सरकार देश पर नोटबंदी के जरिये आर्थिक आपातकाल थोप रही हैं तब देश के छात्र-नौजवानों भूमिका बढ़ गयी हैं. आज नोटबंदी से रोजगार के अवसरों में काफी कमी आयी हैं. देश में आर्थिक मंदी आने की संभावना बढ़ गयी हैं.

aisa

आर्थिक मंदी का भार भी पूंजीपतियों के बदले आम मेहनतकश लोगों पर डाला जायेगा. आज देश के बैंको का 11 लाख करोड़ रुपये का लोन मोदी सरकार अडानी-अंबानी जैसे कॉर्परटे घरानों के दिए हुए हैं. कार्यशाला का संचालन कॉम. नवीन राज्य सचिव इंकलाबी नौजवान सभा , बिहार ने किया, अध्यक्षता कामरेड मनोज मंज़िल, अध्यक्ष इंकलाबी नौजवान सभा , बिहार, शिवप्रकाश रंजन, आइसा राज्य सचिव, रविंद्र यादव और गजेन्द्र नारायण इनौस ने किया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*