आंगनवाड़ी सेविका व सहायिका ने दिया एक दिवसीय धरना

sevika

दरभंगा : सदर प्रखंड मुख्यालय पर शुक्रवार को सीटू के बैनर तले दिलीप भगत एवं मदन कुमार मंडल की अध्यक्षता में आंगनवाड़ी सेविका एवं सहायिका अपनी मांगों को लेकर प्रखंड कार्यालय पर एक दिवसीय धरना दिया. जहां दर्जनों की संख्या में सेविका व सहायिक ने राज्य सरकार से अपनी सेवा नियमित किये जाने, वहीं नियमित होने तक राज्य सरकार केंद्र सरकार द्वारा दे मानदेय के अतिरिक्त सेविका को 18000  एवं सहायिका को 12,000 का भुगतान सहित राज्य में चयनमुक्त सेविकाओं को चयन मुक्ति आदेश रद्द किये जाने और वर्षो से लंबित मानदेय की भुगतान, ऑनलाइन मानदेय भुगतान प्रक्रिया को मजबूती, ससमय मानदेय का भुगतान की मांग धरना पर बैठी सेविका व सहायिका ने की.

सीटू जिला सचिव हर्ष नारायण झा ने कहा कि योग्य सेविकाओं को शत प्रतिशत महिला पर्यवेक्षिका के पद पर तथा सहायिका के पद पर नियमित नियुक्ति किया जाए. पोषाहार की राशि ससमय एवं बाजार मूल्य पर दिया जाए प्रसव एवं मौसमी अवकाश के अतिरिक्त राज्य सरकार द्वारा घोषित सभी अवकाश सेविका-सहायिका को दिया जाए सेविकाओं को अतिरिक्त कार्य के लिए अतिरिक्त राशि का भुगतान किया जाए, मिनी आंगनवाड़ी को पूर्ण आंगनवाड़ी का दर्जा दिया जाए.

sevika

सेविकाओं ने बताया कि अशोक चौधरी की रिपोर्ट को प्राप्त कर सरकार अविलंब लागू करे. सेविका बहाली में वार्ड परिसीमन नहीं मानकर मोसर क्षेत्र का परिसीमन किया जाए.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*