फर्जी पुलिस बनकर लोगों को लूटता था, हो गया गिरफ्तार

दरभंगा: दरभंगा में सदर थाना पुलिस ने बुधवार को लूट की एक घटना को विफल कर दिया. पुलिस ने कार्रवाई कार्रवाई हुए एक शातिर को गिरफ्तार कर लिया, वहीँ पुलिस के डॉ से आधा दर्जन अपराधी भाग गए. पुलिस ने तीन बाइक भी बरामद किया है. पुलिस की गिरफ्त में आया विपिन पासवान बहादुरपुर थाना क्षेत्र के डीह छपरार गांव निवासी रामविलास पासवान का पुत्र है. जिस पर कई थानों में लूट, चोरी, ठगी आदि के कई मामले दर्ज है. एएसपी दिलनवाज अहमद ने कहा कि पुलिस को अपराधी के पास से बरामद तीनों बाइक चोरी की है.

उन्होंने कहा कि वह मधुबनी के अपराधियों के साथ किसी लूट को अंजाम देने के फ़िराक में था, लेकिन गश्ती पुलिस को देख कर सब भागने लगे. इसी दौरान पुलिस ने विपिन गिरफ्तार को कर लिया. उन्होंने बताया कि हाल के दिनों में विपिन ने पुलिस अफसर बनकर दोनार स्थित एटीएम से रुपये निकालने गए युवक को वर्दी का धौंस दिखाकर 60 हजार रुपये छिन लिए थे. बरामद बाइक में से एक श्यामा मंदिर परिसर से चोरी की गई थी. उन्होंने बताया कि यह पुलिस बनकर लोगों की बाइक व रुपये को उड़ाने का मास्टर है. एटीएम से रुपये निकालने वाले लोग इसके निशाने पर होते थे.

एटीएम से 40 हजार रुपये निकालने के एक मामले में पीड़िता व बहादुरपुर थाना के पगी गांव निवासी संजय लाल देव की पत्नी पूनम देवी ने थाना पुहंचकर विपिन की पहचान की. उसने बताया कि यही वह शख्स है जिसने मेरे 40 हजार रुपये छिन लिए थे.

पुलिस परिवार से है विपिन
पुलिस के अनुसार अपराधी विपिन के परिवार में कई लोग पुलिस में हैं. उसके पिता पटना सचिवालय थाने से सिपाही से सेवानिवृत हुए हैं, तो भाई की पटना जिला पुलिस में है. यही कारण है कि विपिन का स्वभाव एक पुलिस वाले की तरह है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*