पुलिस फायरिंग में युवक की मौत पर कार्रवाई, SDO के बॉडीगार्ड की राइफल जब्त

दरभंगा : जिले के बेनीपुर में हुए पुलिस फायरिंग मामले में SDO के बॉडीगार्ड पर कार्रवाई की गई है. SDO के बॉडीगार्ड आफताब आलम पर यह कार्रवाई फायरिंग में एक युवक की मौत होने के बाद की गई है. जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने इस कार्रवाई की पुष्टि करते हुए बताया कि उक्त बॉडीगार्ड की राइफल जब्त कर ली गई है. उन्होंने कहा कि बॉडीगार्ड पर SC/ST एक्ट के तहत हत्या का मामला दर्ज कराया जाएगा. साथ ही पुलिस फायरिंग में मरनेवाले युवक को सरकार की योजनाओं का लाभ दिया जाएगा.

उपद्रवियों पर हुई थी पुलिस फायरिंग

इससे पहले एक विवाद के बाद दो पक्षों के के बीच झड़प हुई जिसने हिंसक रूप ले लिया. उपद्रवी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले लाठीचार्ज किया. लाठीचार्ज से उग्र हुई भीड़ ने पुलिस टीम पर पत्थरबाजी कर दी. जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने कथित तौर पर फायरिंग की. फायरिंग में 4 लोग घायल हो गए, जिसमें 1 युवक की बाद में इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

शव दफनाने को लेकर हुआ था विवाद

बता दें कि बहेड़ा थाना क्षेत्र के हावीडीह गांव में सोमवार सुबह एक विवादित जमीन पर शव को दफनाने को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि कहासुनी पत्थरबाजी एवं हिंसक झड़प में तब्दील हो गई, जिसमें कई लोग घायल हो गए. विवाद बढ़ने पर पुलिस ने आकर मोर्चा संभाला और आक्रोशित भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया. लाठीचार्ज के विरोध में उग्र लोगों ने भी पुलिस पर रोड़ेबाजी की, जिसमें कई पुलिसकर्मी भी चोटिल हो गए. इसके बाद पुलिसकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई में कथित तौर पर फायरिंग की.

DM-SSP कर रहे कैंप

ताजा जानकारी के अनुसार इलाके में फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. इसे देखते हुए DM डॉ.चंद्रशेखर सिंह, एसएसपी सत्यवीर सिंह, बेनीपुर डीएसपी अंजनी कुमार भारी संख्या में पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर कैंप कर रहे हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*