बड़ी कार्रवाई: घूस लेने के मामले में एसएसपी ने थानेदार को किया सस्पेंड

police1

दरभंगा: घूस लेने के मामले में पुलिस पदाधिकारी पर एसएसपी सत्य वीर सिंह ने कड़ी कार्रवाई की है. पीड़ित पक्ष से आवेदन के साथ 1600 रुपये लेने के आरोप में एसएसपी ने लहेरियासराय थाना के जमादार मो. अख्तर व अंगद कुमार को जहां निलंबित कर दिया है, वहीं मुंशी उमेश कुमार सिंह व विनोद कुमार को लाइन हाजिर कर दिया है. साथ ही ओडी पदाधिकारी दारोगा निर्मल कुमार राम से स्पष्टीकरण पूछा है.

 

एसएसपी ने बताया कि किसी भी सूरत में घूस लेने वाले पुलिस पदाधिकारी बख्से नहीं जायेंगे. बताया कि कई और थाने से इस तरह की शिकायत मिल रही है. कहा कि उनपर भी पैनी नजर रखी जा रही है. एसएसपी ने बताया कि थाने के मुंशी द्वारा आवेदक से पैसे लिये जा रहे हैं. इसमें अगर थानेदार की भी मिलीभगत होगा तो वे भी लपेटे में आयेंगे. उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर घूस का कोई मामला उनके सामने आयेगा तो दोषी पुलिस पदाधिकारी पर निलंबन की कार्रवाई के साथ विभागीय कार्रवाई भी होगी.

police1
प्रतीकात्मक

बताया जाता है कि पिछले दिनों एक पीड़ित व्यक्ति आवेदन लेकर लहेरियासराय के सिरिस्ता में पहुंचा था. कार्रवाई के लिये सिरिस्ता में 1600  रुपये की मांग की गई. इसको लेकर एसएसपी ने थानाध्यक्ष आरके शर्मा से प्रतिवेदन मांगा. थानाध्यक्ष के प्रतिवेदन पर एसएसपी ने पांच पुलिस पदाधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई की. एसएसपी के इस तरह की कठोर कार्रवाई से पुलिसकर्मियों के होश उड़े हुये हैं. चर्चा है कि एसएसपी की इस कार्रवाई के बाद विभिन्न थानों के थानाध्यक्षों ने अपने सहकर्मियों को हिदायत दी है कि अगर कोई भी घूस लेंगे तो इसकी रिपोर्ट वे एसएसपी से कर देंगे.

Golden Opportunity : पटना एयरपोर्ट के पास 1 करोड़ का लग्‍जरी फ्लैट, बुकिंग चालू है

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*