ग्लोबल इंस्टीच्यूट ऑफ साइंस के माध्यम से हुआ क्विज कांटेस्ट

अलीनगर/दरभंगा : जिला के अलीनगर प्रखण्ड  अप ग्रेड उर्दू उच्च विद्यालय के प्रांगण में रविवार को ग्लोबल इंस्टीच्यूट ऑफ़ साईंस के बैनर तले 200 विद्यार्थियों ने क्विज प्रतियोगिता में भाग लिया.

2015 में मैट्रिक परीक्षा में जिला टॉप 10 की श्रेणी में रहे धनंजय कुमार ने बताया कि मैं भगवान दत्त उच्च विधालय पोहद्दी बेला का ही विद्यार्थी हूँ. अलग अलग सब्जेक्ट की पढ़ाई के लिए अलग अलग शिक्षकों की व्यवस्था की गयी है. इस संस्था का उद्देश पैसा कमाना नहीं बच्चों के भविष्य पर गहन अध्ययन कर उसे अँधेरे से निकाल कर उजाले में लाना है. क्विज कांटेस्ट में प्रथम स्थान रजनीश कुमार भगवान दत्त उच्च विधालय को साईकल से पुरष्कृत किया गया. वहीं दूसरा स्थान आशा कुमारी भगवान दत्त उच्च विधालय को एंडोराइड मोबाईल एवं तीसरा स्थान नीतू कुमारी अप्रेड उर्दू उच्च विधालय को घड़ी से पुरष्कृत किया गया. टॉप 10 सभी विधार्थियों को भी पुरष्कृत किया गया.

संस्था के डायरेक्टर पप्पू लाल देव ने सभा में बैठे अभिभावक व बच्चों के बीच कहा कि समाज में शिक्षा के नाम पर हो रही लूट खसोट को देखते हुए ही हम लोगों ने ऐसी संस्था का नींव डाली है.वहीं अजित कुमार देव ने अपने संगीत के माध्यम से लोगों के दिल में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*