फर्जी नियुक्ति को लेकर आमरण अनशन का तीसरा दिन

दरभंगा: डीएनवाइ कॉलेज मधुबनी के जंतुविज्ञान विभाग के चन्द्रशेखर प्रसाद पर कॉलेज के ही शिक्षा कर्मियों ने अवैध नियुक्ति को लेकर सोमवार से ही ललित नारायण मिथिला विवि के धरना स्थल पर अनशन पर बैठे हैं.

 इसको लेकर अनशन पर बैठे पांच शिक्षक और कर्मचारियों ने बुधवार को लाइवसिटीज से बताया कि जंतुविज्ञान  विभाग के चन्द्रशेखर प्रसाद कुलसचिव के पूर्व से हस्ताक्षरयुक्त सेवा पत्र पर अपनी हस्तलिपि में मैटर लिखकर द्तिया पद से सीधे प्रथम पद प्राप्त कर लिया. मौके पर मौजूद आंदोलनकारियों ने चन्द्रशेखर प्रसाद की नियुक्ति को रद्द करने सहित कानूनी कारवाई की मांग सहित शासी निकाय के पूर्व सचिव गया प्रसाद को नवगठित शासी निकाय में पुनः दाता सदस्य में मनोनयन किया गया जिसे रद्द किया जाए.

वहीं कॉलेज में डिंसीकेट के निर्णय के तहत हुई वित्तीय अनियमितता एवं अवैध नियुक्ति की जांच निगरानी विभाग से कराने की मांग की गई। वहीं सोमवार को कुलसचिव, डॉ. अजित कुमार सिंह, कुलानुशासक डॉ. अजयनाथ झा ने आश्वासन दिया था कि एक कमिठी गठित कर दोषी के विरोध विधिसम्मत कारवाई की जाएगी. डॉ. घनश्याम यादव के नेतृत्व में विंदेश्वर भारती,हरिनारायण यादव, रामसागर यादव,राजदेव यादव,रामनारायण यादव आमरन अनशन पर बैठे हुए हैं.

dar1

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*