फर्जीवाड़ा : SBI शाखा में फर्जी खाते से 16 लाख का ट्रांजेक्शन

दरभंगा : नोटबंदी कानून के बाद से ही बैंकों में एक ओर जहां हजारों लोगों की भीड़ देखी जा रही थी. आय से अधिक अचल संपतियों रखनेवालों की बेचैनी काफी बढ़ती देखी गई.

इसी क्रम में बैंकों में फर्जी तरीके से खाता खुलवाकर लाखों रुपये का ट्रांजेक्शन किये जाने का एक नया मामला शहर के दोनार स्थित एसबीआई बैंक से सामने आ रहा है. जी हां, शहर के मिर्जापुर के रहनेवाले त्रिभुवन ठाकुर के बेटे विजेन्द्र कुमार ठाकुर ने एसपी सत्यवीर सिंह को एक आवेदन देकर बताया कि शहर के दोनार स्थित एसबीआई बैंक से उसे 22 फरवरी, 2017 को एक नोटिस प्राप्त हुआ, जिसमें कहा गया कि ट्रांजेक्शन को देखते हुए अविलंब KYC सहित पैन कार्ड नंबर जमा करवाएं. इसके बाद उसके होश उड़ गए.
इस संबंध में विजेन्द्र ने बताया कि उसके जब उक्त बैंक में खाते ही नहीं खुलवाए हैं, तो बैंक का नोटिस कैसे आ गया. इस संबंध में जब उसने बैंक के ब्रांच मैनेजर से इसकी शिकायत की तो बैंक मैनेजर ने उस से इस बात को कहीं लीक करने को नहीं कहा. इतना ही नहीं, उससे फर्जी खाता संख्या 20363950438 को बंद कराने को लेकर एक आवेदन ब्रांच मैनेजर के नाम से लिखवा लिया गया. इसके बाद जब उसने इस पूरे मामले की जांच कराने की बात बैंक मैनेजर से की तो उसे झूठे आश्वासन देकर रोज बैंक से समझा-बुझाकर लौटा दिया जाता था. इस को लेकर पुलिसिया आवेदन में उक्त आवेदक ने बैंक की संलिप्तता का भी आरोप लगाया है. इस फर्जीवाड़े को लेकर पूरे मामले की जांच सहित प्राथमिकी दर्ज करने की गुहार एसपी से लगाई है. बताते चलें कि उक्त बैंक खाते से अधिकतर ट्रांजेक्शन डिजिटल माध्यम से की गई है. सवाल यह है कि आखिर उक्त व्यक्ति का फर्जी खाता कैसे खुल गया, इसमें किस की संलिप्तता है? फिलहाल पूरे मामले की जांच एएसपी दिलनवाज अहमद कर रहे हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*