बजाज ने बाज़ार में उतारा नई बजाज पल्सर 150

लाइव सिटीज डेस्क : बजाज ऑटो इन दिनों अपने पोडक्ट के पोर्टफोलियों पर काफी तेजी से काम कर रही है. हाल ही में कंपनी ने इसके तहत बजाज डोमिनार 400 को लांच करने की घोषणा की है. आने वाली 15 दिसंबर को ये बाइक भारत में लांच होने वाली है. डोमिनार 400 के बाद बजाज अपने सबसे सफल ब्रांड पल्सर की रेंज में बड़ा विस्तार करेगी. बजाज जल्दी ही 2017 पल्सर रेंज (150, 180 और 220एफ) को भी बाज़ार में उतारने जा रही है.


ख़बरों के मुताबिक नवी मुंबई के कई शोरूम्स में इस नई बजाज पल्सर 150 ने दस्तक दे दी है. मुंबई में इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 73,134 रुपए रखी गई है. हालांकि देश के बाकी शहरों में इसकी कीमत पर अभी भी सवालिया निशान लगा हुआ है.



यह भी पढ़ें- वीजा, मास्टरकार्ड और रूपे को हो सकता है 1,000 करोड़ रुपये का नुकसान

सबसे पहली बात तो ये कि बजाज इंजन के स्तर पर DTSi तकनीक से आगे बढ़ गई है और इस पल्सर में BSIV इंजन पेश किया गया है. इस बाइक में नया एग्जहॉस्ट सिस्टम और नया सीट लगाया गया है. हालांकि, बाइक के इंजन के पावर आउटपुट में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसमें एयर कूल्ड, सिंगल सिलिंडर 149 cc इंजन लगा है जो 15.06 bhp की पावर और 12.5 PS का टार्क जनरेट करता है और 15 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है.

bajaj-pulsar-150
बाइक में पार्ट एनालॉग-पार्ट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, बैकलिट स्विचगियर, 240mm फ्रंट डिस्क और 130mm रियर ड्रम ब्रेक लगाया गया है. बाइक को ऑल-ब्लैक थीम दिया गया और इसमें एम.आर.एफ. नाइलोग्रिप ज़ैपर ट्यूबलेस टायर्स लगाए गए हैं. बाइक की स्टाइलिंग और डिज़ाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है. अब देखना ये होगा कि नई बजाज पल्सर 150 ग्राहकों को कितना पसंद आती है.