Air Asia दे रहा ऑफर, सिर्फ 3,999 में घूमें विदेश

air-asia

लाइव सिटीज डेस्क : एयर एशिया ‘मिड इयर सेल’ आॅफर दे रहा है. इसके अंतर्गत ओवरसीज सहित सभी फ्लाइट की टिकट की दरें 3,999 रूपये से आरंभ होंगी. एयर एशिया स्कीम के तहत बुक की गई टिकटों की 23 नवंबर 2017 तक वैधता रहेगी. इसकी बुकिंग 25 जून तक की जा सकेंगी.

एयर लाइन्स ने यह जानकारी अपनी आॅफिशियल वेबसाइट पर दी है. क्वालालम्पुर स्थित एयर एशिया इस योजना के तहत कोच्चि, तिरूचिरापल्ली और भुवनेश्वर से क्वालालम्पुर के लिए 3,999 रूपये में एक तरफ की यात्रा का टिकट उपलब्ध करा रही है. एक अन्य आॅफर में, सीमित अवधि योजना के तहत एयर एशिया एक तरफ की यात्रा के लिए, जैसे बेंगलुरू—कोच्ची, बेंगलुरू—हैदराबाद की जो टिकट उपलब्ध करा रहा है उसकी दर 1,499 रूपये से आरंभ हो रही है. इस स्कीम के तहत एडवांस बुकिंग 25 जून जक की जा सकेगी तथा ली गई टिकटों पर इस साल के 30 सितंबर तक यात्रा के लिए वैध होगी.

air-asia

गौरतलब है कि भारत में सिविल एवियेशन के क्षेत्र में पिछले कुछेक साल से प्राइस वार छिड़ी हुई है और इसी का नतीजा है कि हवाई यात्रियों को समय-समय पर टिकट पर छूट के साथ यात्रा आॅफर की जाती रही है. विश्लेषकों का मानना है कि एयर लाइन्स कंपनियों के बीच गलाकाट प्रतिस्पर्धा एवं हवाई यात्रियों की तादाद में भारी वृद्धि की वजह से हवाई टिकट की दर में भारी कमी देखने को मिल रही है.

DGCA (Directorate General of Civil Aviation) से प्राप्त डाटा के अनुसार घरेलू विमान यात्रियों की उड़ान यात्रा में अप्रैल माह में ही 15.15 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 91.34 लाख के आंकड़े को छू चुकी है. जीएसटी 1 जुलाई से लागू होने जा रही है. जीएसटी के दौर में इकॉनमी क्लास की हवाई यात्रा और भी सस्ती होने वाली है. इकॉनमी श्रेणी की हवाई यात्रा के लिए कर वर्तमान के 6 प्रतिशत के विरूद्ध घटकर 5 प्रतिशत होने वाली है.

बहरहाल बिजनेस क्लास की टिकट की हवाई यात्रा और भी महंगी होने की उम्मीद जतायी जा रही है. वर्तमान के 9 फीसदी के कर के विरूद्ध इसे 12 फीसदी कर स्लैब में रखा गया है.