अक्षय तृतीया : सोने की दरें और मजबूत होने की उम्मीद

gold

लाइव सिटीज डेस्क : पूरा देश आज हिंदुओं के पावन पर्व अक्षय तृतीया मना रहा है. इस मौके पर हिंदू आस्थाओं में विश्वास रखने वाले लोग नए सामान के साथ-साथ सोना, हीरा और अन्य आभूषणों की खरीदारी करते हैं. मान्यता है कि इस दिन सोना और आभूषण खरीदने से साल भर आपके जीवन में समृद्धि बनी रहती है.



अखिल भारतीय रत्न एवं आभूषण व्यापार महासंघ के अध्यक्ष नितिन खंडेलवाल ने न्यूज एजेंसी भाषा को बताया, हमें पिछले वर्ष के मुकाबले इस बार अक्षय तृतीया की बिक्री में 20 से 30 प्रतिशत की वृद्धि होने की उम्मीद है. आने वाले दिनों में सोने की दरें और मजबूत होने की उम्मीद है.

gold
उद्योग संगठन वर्ल्ड गोल्ड कौंसिल के में प्रबंध निदेशक सोमासुन्दरम पीआर ने कहा कि अक्षय तृतीया का पर्व उपभोक्ताओं की धारणा का संकेत देता हैं. उन्होंने कहा, सोने की कीमतें उतनी नहीं बढ़ीं जितनी कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बढ़ी है जिसका कारण है कि रुपये की धारणा मजबूत हुई है. लोगों को सोने में निवेश करने का यह बेहतर मौका दिख रहा है.

यह भी पढ़ें – अक्षय तृतीया : शुभ मुहूर्त और महत्व
अक्षय तृतीया पर ग्राहकों के लिए चांद बिहारी ज्वेलर्स लेकर आए हैं कई नए ऑफर्स

उन्होंने कहा कि हालांकि वस्तु एवं सेवाकर (GST) तथा नकदी खरीद को लेकर चिंता अभी भी बनी हुई है. पीएन गाडगिल ज्वैलर्स के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक सौरभ गाडगिल ने कहा कि बिक्री 30 प्रतिशत अधिक होने की संभावना है.