GST से पहले बजाज बाइक्स पर भारी छूट का ऑफर

लाइव सिटीज डेस्क : आगामी 1 जुलाई से देशभर में लागू होने जा रहे GST को लेकर बाजार में उहापोह की स्थिति है. कई ख़बरों में बताया जा रहा है कि GST लागू होने के बाद जिन वस्तुओं की कीमत में वृद्धि हो सकती है. उनमें फिलहाल भारी छूट ऑफर की जा रही है. इसी क्रम में बजाज ऑटो ने 1 जुलाई से ग्राहकों को बाइक्स पर बंपर छूट देनी शुरू कर दी है. कंपनी अपनी बाइकों पर 4,500 रुपये तक की छूट दे रही है, जो इसके अलग-अलग मॉडल्स के हिसाब से लागू होगी. यह छूट हर राज्य में कीमतों, करों के अनुसार होगी.

इस बारे में बजाज ऑटो के बाइक बिजनस प्रेजिडेंट एरिक वैस ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया है कि एक जिम्मेदार संस्था फर्म होने के चलते बजाज ऑटो अपने ग्राहकों को जीएसटी लागू होने से पहले छूट दे रहा है. बजाज पहली ऐसी कंपनी है, जो पोस्ट जीएसटी कीमतों का लाभ अपने ग्राहकों को दे रही है. उन्होंने बताया कि हमारे ग्राहकों को छूट के लिए 1 जुलाई तक इतंजार करने की जरूरत नहीं है, हम अभी से ही बंपर छूट ऑफर कर रहे हैं.

आपको बता दें कि जीएसटी लागू हो जाने के बाद देशभर में अलग-अलग राज्यों में सभी मॉडल्स की कीमतें बदल जाएंगी. अपने अधिकृत स्टोर्स पर बजाज ग्राहकों को यही जानकारी दे रहा है. बजाज की तरफ से दी जा रही यह छूट 14 जून से 30 जून 2017 तक जारी रहेगी. हाल में बजाज ने पल्सर और डोमीनार की कीमतों में भी वृद्धि की है.

गौरतलब है कि GST लागू होने के बाद ऑटोमोबाइल सेक्टर पर 28% टैक्स लगेगा. इनमें SUV जैसी बड़ी कारों पर 15% अलग से सेस भी शामिल है, जबकि छोटी गाड़ियों पर पेट्रोल और डीजल गाड़ियों के हिसाब से 1% और 3% का सेस लगेगा.

यह भी पढ़ें –
VIRAL AUDIO : मां-बहन-बीवी सबों का रेप कर देंगे विधायक जी, घुसेड़ भी देंगे
GST : खादी धागा, गांधी टोपी, राष्ट्रीय झंडा पर कोई कर नहीं, पूजा सामग्री को भी टैक्स से छूट