बैंक ऑफ बड़ौदा बना देश का तीसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक, इन दो बैंको का हुआ विलय

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बैंक ऑफ बड़ौदा देश का तीसरा सबसे बड़ा सरकारी बैक बंन गया है. आपको बता दे कि आज देना बैंक और विजया बैंक का विलय आज बैंक ऑफ बड़ौदा में कर दिया गया है. इस विलय के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा एसबीआई और आईडीबीआई के बाद देश का तीसरा सबसे बड़ा बैंक बन गया है. वही इस विलय से पहले बैंको के बीच शेयरों की अदला बदली को लेकर भी समझौते का अतिम रुप दे दिया गया है.

केन्द्रीय कैबिनेट ने  विलय के प्रस्ताव को दी मंजूरी

जानकारी के अनुसार आज केन्द्रीय कैबिनेट ने विजया बैंक, देना बैंक के बैंक ऑफ बड़ौदा में विलय के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. वहीं इससे पहले तीनों ही बैंको के बीच में होने वाले विलय से पहले शेयरों की अदला-बदली से जुड़े समझौते को अंतिम रूप दे दिया गया है. इस समझौते के अनुसार विजया बैंक के प्रति 1000 शेयर के बदले बैंक ऑफ बड़ौदा का 402 शेयर शेयरधारक को देंगा . वहीं देना बैंक के मामले में प्रति 1000 शेयर के बदले बैंक ऑफ बड़ौदा के 110 शेयर शेयरधारकों को मिलेंगे.

आपको बता दें कि पीछले साल ही सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र के तीनों सरकारी बैंकों के विलय का एलान किया था. इस विलय के बाद बनने वाला प्रस्तावित बैंक, एसबीआई और आईडीबीआई के बाद तीसरा बड़ा बैंक होगा. आपको बताते चलें कि मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में बैंक ऑफ बड़ौदा के शेयर में 3.16 फीसद की गिरावट आई है जिसके साथ आज ये 119.40 रुपये पर बंद हुआ. विजया बैंक का शेयर 51.05 रुपये और देना बैंक का शेयर 17.95 रुपये पर बंद हुआ है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*