योग के बाद अब लोगों को ‘सुरक्षा’ देंगे बाबा रामदेव, खोली निजी सिक्योरिटी कंपनी

लाइव सिटीज डेस्क : बाजार में अपने प्रोडक्ट्स से अन्य कंपनियों की नींद उड़ाने के बाद पतंजली आयुर्वेद के संस्थापक और योग गुरू बाबा रामदेव ने प्राइवेट सिक्योरिटी के क्षेत्र में भी अपने पांव पसार दिये हैं. बृहस्पतिवार को बाबा राम देव ने पराक्रम सुरक्षा प्राइवेट लि. नाम से अपनी प्राइवेट सिक्योरिटी फर्म की शुरुआत कर दी है.

बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि के सीईओ बालकृष्णा ने कहा कि किसी पुरुष या महिला के लिए सुरक्षा एक बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दा है. हमारा उद्देश्य स्वयं और देश की सुरक्षा के लिए व्यक्तियों को तैयार करना है और इसके लिए हमने पराक्रम का निर्माण किया है.

आगे उन्होंने कहा कि यह देश के प्रत्येक नागरिक में सैन्य स्वभाव विकसित करने में मददगार होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव ने इसके लिए आर्मी और पुलिस के रिटायर्ड कर्मियों को बतौर प्रशिक्षक बहाल किया है. रामदेव के पतंजलि ने भारत में उन्हें 25,600 करोड़ के धन के साथ 25 वां सबसे अमीर व्यक्ति बना दिया है. बता दें कि बाबा रामदेव की की कंपनी पतंजलि लगातार मार्केट में अपना दबदबा बना रही है.

यह भी पढ़ें – स्टेट बैंक ने दी खुशखबरी, अब ग्राहकों को 1000 रुपए तक के लेनदेन पर नहीं लगेगा शुल्क

भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की) की रिपोर्ट के मुताबिक, देश में प्राइवेट सुरक्षा एजेंसी सेक्टर 40,000 करोड़ रुपये का है और पिछले कुछ सालों में इस सेक्टर में आयी तेजी को देखते हुए साल 2020 तक इसके बढ़कर 80,000 करोड़ रुपये तक होने का अनुमान है. सूत्रों के अनुसार, बाबा रामदेव की पराक्रम सिक्योरिटी एजेंसी विभिन्न संस्थानों और केंद्रों को सुरक्षा सेवा मुहैया कराने के साथ ही कॉर्पोरेट ऑफिस, इंडिविजुअल्स और शॉपिंग मॉल्स को भी सेवा प्रदान करेगी.