भारत में इस जगह मिल रहा सबसे सस्ता पेट्रोल, मुंबई में तो 90.45 रुपए चुकाने पड़ रहे

लाइव सिटिज डेस्क : देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उछाल लगातार जारी है. देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को पेट्रोल की कीमत 35 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 81.63 रुपये प्रति लीटर पर जा पहुंची, जबकि डीजल के दाम में भी 24 पैसे प्रति लीटर का इज़ाफा हुआ. इसके साथ ही दिल्ली में अब डीज़ल 73.54 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं, सबसे महंगा पेट्रोल महाराष्ट्र के परबणी में मिल रहा है. यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 90.45 रुपए चुकाने पड़ रहे हैं.

लेकिन इस बीच अगर आप महानगरों से निकल कर दूसरी जगहों पर जाएं, तो सबसे सस्ता पेट्रोल आपको अंडमान निकोबार के पोर्ट ब्लेयर में मिल रहा है.

यहां मिल रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल

पोर्ट ब्लेयर – 69.97 रुपए प्रति लीटर

पणजी – 74.97 रुपए प्रति लीटर

अगरतला – 79.71 रुपए प्रति लीटर

सबसे महंगा पेट्रोल

सबसे महंगा पेट्रोल महाराष्ट्र के परबणी में मिल रहा है. अगर सभी राज्यों की राजधानी में पेट्रोल की कीमतें देखें तो मुंबई सबसे ज्यादा पैसे एक लीटर पेट्रोल के लिए दे रही है. यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 88.67 रुपए प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं. दूसरे नंबर पर पटना (87.46) है. भोपाल (87.03 रुपए प्रति लीटर) तीसरे नंबर पर काबिज हुआ है.

सबसे महंगा डीजल

डीजल की बात करें तो यह सबसे महंगा आपको हैदराबाद में मिल रहा है. यहां आपको एक लीटर डीजल के लिए 79.73 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं. दरअसल यहां डीजल पर ज्यादा वैट लगता है. इसके अलावा छत्तीसगढ़, गुजरात, तेलंगाना और केरल में डीजल की कीमतें काफी ज्यादा हैं.

अमरावती में एक लीटर डीजल आपको 78.81 रुपए प्रति लीटर का मिल रहा है. तिरुवनंतपुरम में 78.47, रायपुर में 79.12 रुपये और अहमदाबाद में यह 78.66 रुपए प्रति लीटर का मिल रहा है.

यहां मिल रहा है सबसे सस्ता डीजल: (कीमतें प्रति लीटर)

पोर्ट ब्लेयर – 68.58

इटानगर – 70.44

अइजोल – 70.53

अंडमान निकोबार में पेट्रोल और डीजल पर सबसे कम वैट लगता है. यहां दोनों पर 6 फीसदी वैट वसूला जाता है. इसलिए यहां पेट्रोल और डीजल दोनों सबसे सस्ते हैं.

About Ritesh Sharma 3172 Articles
मिलो कभी शाम की चाय पे...फिर कोई किस्से बुनेंगे... तुम खामोशी से कहना, हम चुपके से सुनेंगे...☕️

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*