मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

लाइव सिटीज डेस्क: पटना शहर बढ़ रहा है. शहर के साथ ही आबादी भी बढ़ रही है. रोज ही तमाम अपार्टमेंट, नई हाउसिंग सोसायटी बन रही हैं. अपार्टमेंट लोगों को रहने के लिए घर तो देते हैं, लेकिन छत का सुख नहीं दे पाते. अगर आप घर के साथ ही अपनी छत भी चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका आ चुका है. जी हां, बिहार के जाने—माने बिल्डर (*CHPL*) Creastate InfraHomes Pvt. Ltd. आपका छत वाले घर का सपना साकार करने जा रहे हैं. सबसे बड़ी बात यहां प्लॉट खरीदकर घर बनवाने पर सरकार आपको सब्सिडी भी देने वाली है.



जी हां, बिहार के बड़े बिल्डर (CHPL) Creastate InfraHomes Pvt. Ltd. आपके लिए नई आवासीय स्कीम ‘पटना आवास योजना – 2017 ‘ लाए हैं. ‘पटना आवास योजना – 2017’ पटना—दीघा एलिवेटेड रोड पर AIIMS के पास बसे चिरौरा गांव में बन रही है.

यहां बनेगा आपका आशियाना

इस योजना में आपको नए पटना के बीचों—बीच घर बनाने के लिए जमीन मिलेगी. ये भव्य परियोजना कुल 15 एकड़ में फैली हुई हैं. कुल 243 प्लॉट बनाने की योजना है. हाउसिंग सोसायटी में कुल क्षेत्रफल का 60 फीसदी हिस्सा खुला रहेगा. योजना में हरियाली का भी भरपूर इंतजाम किया गया है.

आपका हो सकता है ये प्लॉट
मिलेंगी ढेरों सुविधाएं

कंपनी के निदेशक विकास कुमार ने बताया कि पटना AIIMS के पास स्थित चिरौरा, फुलवारी शरीफ में पटना आवास योजना -2017 का निर्माण किया जा रहा है. इस हाईटेक परियोजना में आपकी हर जरूरत पूरी करने का इंतजाम किया गया है.

ये है पूरी योजना का प्लान

पटना आवास योजना में पार्क, बच्चों का खेल मैदान, गार्ड, सड़क, सीवर लाइन, बिजली की लाइन, ऊंची चाहरदीवारी, मन्दिर जैसी सुविधाएं भी मिलने वाली हैं.

इसके अलावा इस योजना की यूएसपी है कि हर प्लॉट पर बने घर पर आपको अपनी छत भी मिलेगी. ये ऐसा सुख है जो अब आसानी से कहीं भी मिलना मुश्किल है.

आपके घर के पास मिलेगी हर सुविधा
करीब हैं Market और  Hospital

पटना आवास योजना की लोकेशन भी आपके लिए बेहद फायदेमंद होने वाली है. इंसान की जरूरत की हर सुविधा आपके घर से महज कुछ 100 मीटर की दूरी पर होगी.

आपके घर से एनएच—98 के अलावा इंजीनियरिंग कॉलेज, बी.एड. कॉलेज, बैंक आॅफ बड़ौदा, BOB ATM ,सीबीएसई स्कूल, टीचर्स ट्रेनिंग स्कूल, रूबन मेमोरीयल हॉस्पिटल, बाजार की दूरी सिर्फ 600 मीटर है, जबकि AIIMS अस्पताल की दूरी भी महज 10 मिनट की ही है. आप चाहें तो इन जगहों पर कभी भी पैदल भी जा सकते हैं, ऑटो और अन्य साधन भी हर वक़्त मिल सकते हैं.

ये हैं Payment का पूरा प्लान
घर बनाने पर मिलेगी सब्सिडी भी

पटना आवास योजना 2017 में अलग—अलग आकार के कई प्लॉट निकाले गए हैं. इनमें 750 वर्ग फीट वाला एलआईजी, 900 वर्ग फीट वाला एमआईजी, 1200 वर्ग फीट वाला एचआईजी और 1800 वर्ग फीट वाला प्लेटिनम एचआईजी शामिल है.

Payment का पूरा प्लान समझिए यहां

प्लॉट की कीमत छह लाख रुपये से शुरू होती है. लेकिन एक बात जो इस योजना को यूनिक बना देती है वो है, यहां मिलने वाली सरकारी मदद. यहां प्लॉट खरीदकर घर बनवाने पर आपको प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अधिकतम 2,67,000 रुपये की सब्सिडी भी मिलेगी. आपको प्लॉट खरीदने में दिक्कत हो तो SBI बैंक भी आपकी मदद करती है.

यहां कर सकते हैं संपर्क

पटना आवास योजना 2017 के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप कम्पनी के Corporate Office CHPL Creastate InfraHomes Pvt. Ltd. Raj Plaza 4th Floor, Opp – HDFC Bank Balmi Chak More Anisabad, Patna – 2 स्थित कार्यालय पर भी संपर्क कर सकते हैं. आप मोबाइल नंबर 9708511111, 8873512345 के अलावा लैंडलाइन नंबर 0612—2251931 पर बात भी कर सकते हैं. आप [email protected] पर ई—मेल भी कर सकते हैं. इसके अलावा आप कंपनी की वेबसाइट www.chplgroup.in के अलावा www.patnaawasyojana.in पर भी विजिट कर सकते हैं.

(POWERED)

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)