अरबपति भी नहीं खरीद सकता है ये कार, हर कि‍सी को नहीं मि‍लती ये अनोखी कार, जानें क्यों

लाइव सिटीज डेस्क : कार के शौकीन यहां आपको कई लोग मिल जाएंगे और कई ऐसे लोग हैं जो किसी भी कीमत पर अपने पसंदीदा कार को खरीद ही लेते हैं. लेकिन हम यहां आपको एक ऐसे कार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप चाह कर भी नहीं खरीद सकते हैं. लोग कहते हैं कि पैसे से हर चीज खरीदी जा सकती है लेकिन इस कार को आप नहीं खरीद सकते हैं.

दरअसल, इटली की एक कार कंपनी है जो हर शख्स को अपनी कार नहीं बेचती है. ये कंपनी अपनी चुनिंदा कारों को चुनिंदा लोगों को ही बेचती है. ऐसे में अगर कोई टॉप अरबपति हो या कि‍सी देश का राजा तो भी वह इसे नहीं खरीद सकता. ये कार कंपनी अपने क्‍लाइंट्स को खुद चुनती है और उनके चुनने का तरीका भी अपना ही हैफरारी के चीफ मार्केटिंग और कमर्शि‍यल ऑफि‍सर एनरि‍को गैलेरि‍या तय करते हैं कि फरारी की लि‍मि‍टेड एडि‍शन कि‍से मि‍लेगी और कौन इस कार को नहीं खरीद सकता है.

कार बेचने का ये है तरीका

एनरि‍को गैलेरि‍या ने द ड्राइव को दि‍ए एक इंटरव्‍यू में कहा कि मेरी नौकरी का सबसे मुश्‍कि‍ल हि‍स्‍सा है ‘ना’ कहना. उन्‍होंने कहा कि कुछ बायर्स की ओर से ‘बेहद’ दबाव रहता है. सप्‍लाई से कहीं ज्‍यादा डि‍मांड रहती है. तो हम अच्‍छे कस्‍टमर्स को रीवॉर्ड देने के लि‍ए उनकी पहचान करते हैं. लि‍मि‍टेड एडि‍शन कारों को हम अपने बेस्‍ट कस्‍टमर्स को दि‍ए जाने वाले गि‍फ्ट के तौर पर देखते हैं.

हर कि‍सी को नहीं मि‍लती कार

गैलेरि‍या ने कहा कि शुरुआत में ऐसे लोगों से आवेदन मि‍लते हैं जो उसके हकदार नहीं है, उनके पास केवल पैसे हैं। वो कहते हैं कि‍ मैं किंग या कोई और हूं, तो उसे कार का हक है. इसके जवाब में गैलेरि‍या कहते हैं कि हां, लेकि‍न आप फरारी के क्‍लाइंट नहीं हैं.

18 लाख डॉलर से ज्‍यादा की कार को गि‍फ्ट करना, सुनने में अहंकारी लगता है और यह अहंकार ही हो सकता है लेकि‍न तर्क के साथ. फरारी की ‘स्‍पेशल’ कार LaFerrari Aperta कन्‍वर्टि‍बल के क्‍लाइंट्स की लि‍स्‍ट बनाते हुए गैरेलि‍या ने 200 लोगों को फरारी की चाबी मेल की और पूछा कि क्‍या वह इसे बि‍ना देखे खरीदना चाहते हैं.

हैरानी की बात यह है कि सभी ने हां कहा. एक मेल में ही सभी 200 कारें प्रोडक्‍शन के दौरान ही बि‍क गईं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*