हेल्थ एक्सलेंस अवार्ड का हुआ एलान, बिहार के कई प्रतिष्ठित डॉक्टर्स सम्मानित…

लाइव सिटीज पटना : हेल्थ एक्सलेंस अवार्ड का आयोजन पटना के मौर्या होटल में किया गया. इस कार्यक्रम में बिहार के डॉक्टरों को उनके अच्छे कार्यों के लिए सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, बीजेपी के वरीय नेता व पूर्व केंद्रीय सवास्थ्य मंत्री डॉ सीपी ठाकुर, डॉ शांति रॉय, डॉ एए हई, डॉ पीसी पांडे, डॉ जीपी सिन्हा, डॉ अमरकांत झा, डॉ अनीता सिंह समेत पटना के अन्य फेमस डॉक्टर्स मौजूद रहे.

समारोह में मौजूद बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि आज के समय में धरती पर अगर ईश्वर के बाद कोई देवता हैं, तो ये डॉक्टर्स ही हैं. ये न सिर्फ मरीजों की सेवा कर उनको स्वस्थ करते हैं, बल्कि उचित मार्गदर्शन के साथ नया जीवन भी देते हैं. उनके जीवन में नई रोशनी देते हैं. उन्होंने कहा कि आज के समय में हमें बेहतरीन डॉक्टर्स की जरूरत है. हमारे बिहार में सबसे ज्यादा तेजतर्रार डॉक्टर्स हैं. वे अपना सारा जीवन समाज सेवा में लगाये रहते हैं.

वहीं समारोह में मेडिका हार्ट हॉस्पिटल के डॉक्टर प्रभात ने बताया कि मेडिका हार्ट हॉस्पिटल स्टार्टिंग से ही सामाजिक कार्यों और खासकर सेवा क्षेत्र में आगे रहा है. हमारे हॉस्पिटल में मरीजों के स्वास्थ्य का उचित  जांच की जाती है. मेडिका हार्ट हॉस्पिटल में मरीजों के लिए हर एक आधुनिक सुविधा उपलब्ध है, ताकि अस्पताल में मरीजों का बेहतर उपचार किया जा सके. उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत के साथ स्वस्थ भारत का भी स्लोगन चलना चाहिए. अगर लोग स्वस्थ नहीं रहेंगे, तो देश कैसे बढ़ेगा? मेडिका हार्ट हॉस्पीटल के डॉक्टर्स इसमें अपनी पूरी भागीदारी दे रहे हैं.

सम्मानित होनेवाले प्रमुख डॉक्टर

डॉ. एए हई (लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड)
डॉ. जीपी सिन्हा (लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड)
डॉ. आरके सिन्हा (लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड)
डॉ यूएस रॉय (Nephrology)
डॉ बीपी सिंह (Cardiology)
डॉ. एके सिंह (Surgery)
डॉ विजय सिंह (Gastroenterology)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*