Airtel कस्टमर्स के लिए खुशखबरी, अब 149 रुपये में मिलेगा ये खास तोहफा

airtel_1_reuters
प्रतीकात्मक फोटो

लाइव सिटीज डेस्क : ग्राहकों को सस्ते प्लान देने को लेकर रिलायंस जियो और एयरटेल में कड़ी टक्कर चल रही है. इसी मद्देनज़र एयरटेल ने अपने 149 रुपये वाले प्लान में एक अहम बदलाव किया है. अब एयरटेल यूज़र 149 रुपये में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल की सुविधा पाएंगे. यह जानकारी टेलीकॉम टॉक वेबसाइट ने दी है. इसके अलावा एयरटेल अपने इस 149 रुपये वाले प्लान में यूज़र को रोज़ाना 100 एसएमएस इस्तेमाल करने की भी सुविधा दे रही है. बताया गया है कि यह प्लान फिलहाल आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सर्कल के यूज़र के लिए उपलब्ध है. अन्य सर्कल में इसकी उपलब्धता के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है.

एयरटेल के इस प्रीपेड प्लान की बात करें तो 149 रुपये में यूज़र 28 दिन तक असीमित लोकल और एसटीडी कॉल का लाभ उठा सकते हैं. रोमिंग के दौरान भी आउटगोइंग कॉल के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लगेगा. 149 रुपये के इस ऑफर में पूरे 28 दिन के लिए सिर्फ 1 जीबी डेटा ही मिलेगा, पहले की तरह. फिलहाल, यह प्लान सभी सर्कल के लिए मान्य नहीं है. इसे देश के सीमित हिस्सों में ही लागू किया गया है.

याद रहे कि 149 रुपये में पहले कंपनी सिर्फ एयरटेल नेटवर्क पर असीमित कॉल की सुविधा देती थी. अब बदलाव के बाद आए इस नए प्लान के जरिए आप किसी भी नेटवर्क पर रोमिंग होने के बावजूद मुफ्त कॉलिंग कर पाएंगे. एक और बदलाव एसएमएस का है. हर दिन 100 एसएमएस मुफ्त किए जा सकते हैं. दिलचस्प बात यह है कि एयरटेल अपने ग्राहकों को कुछ ऐसी ही सुविधाएं 179 रुपये का टैरिफ प्लान में देती थी. फिलहाल, यह साफ नहीं है कि कंपनी ने इसी प्लान की कीमत को कम किया है या नहीं. जाहिर है कि नए फायदे जुड़ जाने के बाद एयरटेल का 149 रुपये वाला प्लान कई यूज़र को भाएगा और इसकी तुलना रिलायंस जियो के सस्ते 149 रुपये वाले रीचार्ज पैक से होगी.

रिलायंस जियो का 149 रुपये वाला प्लान

149 रुपये वाले टैरिफ प्लान में जियो 28 दिनों के लिए हर दिन 1 जीबी 4जी डेटा देती है. खास बात यह भी कि 4जी डेटा की प्रतिदिन सीमा खत्म होने पर जियो अपने ग्राहकों का इंटरनेट बंद नहीं करती, बल्कि उसे स्पीड 64 केबीपीएस पर सीमित कर देती है. इस प्लान में आपको असीमित लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल का लाभ भी मिलता है. इसी के साथ ही 100 एसएमएस प्रतिदिन के साथ-साथ यूजर को जियो ऐप इस्तेमाल करने का भी विकल्प मिलता है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*